Nirbhik Nazar

बिहार के गालीबाज IAS का Video Viral : अधिकारियों को दी गालियां, बिहारियों के लिए कहे अपशब्द, देखें VIDEO

पटनाबिहार में एक सीनियर आईएएस अधिकारी केके पाठक (KK Pathak) ने विभागीय बैठक के दौरान बिहार के लोगों और ‘बासा’ (Bihar Administrative Service Association) के अधिकारियों के खिलाफ अपमानजनक बातें कहीं हैं. इसका एक वीडियो सामने आया है. उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के प्रधान सचिव के साथ-साथ बिपार्ड (Bihar Institute of Public Administration & Rural Development) के डीजी केके का ये वीडियो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान का है. मीटिंग में वे डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ भी अपशब्द बोल रहे हैं.

अब समझिए क्या है पूरा मामला

नवंबर में गया में बिपार्ड की तरफ से प्रोबशनर डिप्टी कलेक्टर की मिलिट्री जैसी हार्ड ट्रेनिंग के खिलाफ बिहार प्रशासनिक सेवा संघ (बासा) की ओर से बिपार्ड के डीजी और उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक के खिलाफ मुख्य सचिव को शिकायत की गई थी. इसको लेकर आईएएस अधिकारी केके पाठक नाराज चल रहे थे.

हार्ड ट्रेनिंग से हो रही थी परेशानी

इस शिकायत के पीछे कई कारण बताए गए थे. संघ के प्रतिनिधिमंडल ने कहा था कि काफी हार्ड ट्रेनिंग की वजह से अधिकारी बीमार पड़ रहे हैं. इसकी वजह से ट्रेनिंग में बदलाव की उन्होंने मांग की थी. 14 नवंबर को गया से ही फील्ड ट्रेनिंग में मसूरी भेजे गए एक डिप्टी कलेक्टर विवेक कुमार की देहरादून में मौत हो जाने के बाद अधिकारियों ने हार्ड ट्रेनिंग की वजह से कई लोगों के बीमार पड़ जाने को लेकर डीजी के फैसले का विरोध भी किया था.

बताया जाता है कि 14 नवंबर को विवेक कुमार की मौत के बाद पांच दिसंबर को गया में जब करीब 10 प्रोबेशनर बीमार पड़ गए और सबको हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा तब जाकर बासा ने मुख्य सचिव से शिकायत की थी. फिर नौ दिसंबर 2022 को बिपार्ड (गया) की तरफ से बासा के खिलाफ एक प्रेस रिलीज जारी किया गया जिसमें इन प्रोबेशनर्स पर निबंधन, पंचायती राज जैसी दूसरी सेवाओं के अधिकारियों के साथ भोजन नहीं करने की बात लिखी गई थी. यह वीडियो उसी दिन यानि नौ दिसंबर का है जब प्रेस रिलीज जारी किया गया था.  वीडियो में आईएएस केके पाठक निबंधन सेवा के अधिकारियों से कह रहे हैं कि लिख कर दो तुम लोग कि तुम्हारे साथ खाने से इनकार कर रहा है. (वीडियो के आखिर में पाठक ऐसा बोलते दिख रहे हैं) अगले दिन बासा की ट्रेनिंग को रद्द भी कर दिया गया.

केके पाठक पर कार्रवाई की मांग

इधर, बासा के अधिकारियों ने केके पाठक पर कार्रवाई की मांग की है. बासा के महासचिव सुनील कुमार तिवारी ने कहा कि इस वीडियो को उन्होंने भी देखा है. केके पाठक मां बहन कर रहे हैं. ऐसे में वे सरकार से मांग करते हैं कि ऐसे पदाधिकारी जो मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं इन पर सरकार कार्रवाई करे और बर्खास्त करे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से और मुख्य सचिव से अनुरोध करते हैं कि अविलंब कार्रवाई करे नहीं तो आगे हमलोग भी निर्णय लेंगे कि क्या हमलोगों को भी सड़क पर उतरना होगा.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 8
Users Today : 13
Users Last 30 days : 696
Total Users : 69728

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *