Nirbhik Nazar

शर्मसार हुई ममता ! कलयुगी मां ने 9 लाख में कर दिया 3 माह के बच्चे का सौदा, सलाखों के पीछे पहुंचे 4 लोग

हरिद्वारः धर्मनगरी हरिद्वार में एक कलयुगी मां ने अपने कलेजे के टुड़के का सौदा कर लिया. महिला ने अपने 3 माह के बच्चे को चंद पैसों के लालच में बेच दिया. इससे पहले बच्चा खरीदार के पास पहुंचता पुलिस ने आरोपी मां, उसके पिता, एक महिला दलाल और खरीदार को धर दबोचा. पुलिस ने मौके पर आरोपियों के पास से 5 लाख रुपए भी बरामद किए हैं. दरअसल, कनखल थाना पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसमें मां अपने ही बच्चे को बेचने जा रही थी. बच्चा भी कोई बड़ा नहीं सिर्फ 3 माह का मासूम था. अपने पिता के साथ मिलकर महिला ने अपने बच्चे का सौदा 9 लाख रुपए में कर दिया. बकायदा एडवांस के तौर पर 5 लाख रुपए भी ले लिए थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. बच्चे को खरीदने वाले देहरादून के रानीपोखरी के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में एक महिला दलाल को भी गिरफ्तार किया है, जो बच्चे का सौदा करवा रही थी. हरिद्वार में बच्चों को खरीदने और बेचने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ज्वालापुर क्षेत्र में अपहरण किए गए बच्चे को बेचने का मामला सामने आया था. एक बार फिर एक बच्चा बिकते-बिकते बच गया. वही, कलयुगी मां और नाना के चेहरे से भी नकाब उतर गया. जिन्होंने सिर्फ पैसे के खातिर अपने बच्चे को बेच दिया था.

क्या कहते हैं एसएसपी

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि कनखल थाने में एक गोपनीय शिकायत मिली थी कि एक बच्चे को बेचने की तैयारी चल रही है. कनखल क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपने 3 माह के बच्चे को अपने पिता के साथ मिलकर रानीपोखरी में रहने वाले एक व्यक्ति को काफी बड़ी धनराशि में बच्चे को बेचा है. इस बार में जब जांच की गई तो पता चला कि मामला बिल्कुल सही है. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को हिरासत में लिया है. पूछताछ में पता चला कि 3 माह के नवजात बच्चे का सौदा 9 लाख रुपए में किया गया था. रानीपोखरी के रहने वाले एक दंपत्ति जिसके पास बच्चा नहीं था. उन्होंने इस बच्चे को खरीद लिया था. पैसों के लेनदेन और बिचौलिए के कारण यह बात लीक हो गई. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने 5 लाख रुपए बरामद कर लिए है. साथ ही इस मामले में बच्चे की मां, नाना और एक बिचौलिया के साथ वो महिला भी गिरफ्तार हो गई, जिसने बच्चा खरीदा था.

बच्चे की लालसा और पैसों की चाह ने करवाया ये काम

प्रारंभिक जांच में चार लोगों के नाम सामने आए हैं. यदि इसमें आगे भी कोई आरोपी का नाम सामने आता है तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा. फिलहाल, आरोपियों की इसमें कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड प्रकाश में नहीं आई है. सिर्फ बच्चे की लालसा और पैसों की चाह ने यह काम करवाया है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 2
Users Today : 19
Users Last 30 days : 704
Total Users : 69712

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *