Nirbhik Nazar

‘किस बात का हो रहा विरोध ?  22 सालों में क्या किसी CM ने नकल करने वालों को सलाखों के पीछे डाला ? सीएम ने कहा – माफियाओं का जड़ से करूंगा सफाया’

देहरादून: विकासनगर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विपक्ष और विरोधियों पर जमकर बरसे. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि वो युवाओं के सपनों के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे और प्रदेश से नकल माफियाओं को जड़ से सफाया करेंगे. मुख्यमंत्री धामी ने नकल माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि हम युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे. अब जो कोई भी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ करेगा, उसे कठोरतम सजा दी जाएगी. साथ ही संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी.

सीएम धामी ने कहा कि मुझे कई लोग कह रहे थे कि आप कार्यक्रम में मत जाइए. मैंने उनसे कहा मैं विरोध करने वालों से पूछूंगा कि विरोध किस बात का कर रहे हैं? 22 सालों में क्या किसी मुख्यमंत्री ने नकल करने वालों को अभी तक जेल की सलाखों के पीछे डाला? मुझे मालूम था कि नकल माफियाओं के विरुद्ध जो मैं निर्णय ले रहा हूं, इसका परिणाम होगा कि कुछ लोग हम को डराने का काम करेंगे. ये किसी कीमत पर नहीं हो सकता. मेरा लक्ष्य है नकल माफियाओं का जड़ से सफाया.

सीएम धामी ने कहा ये उत्तराखंड की जनता बताएं कि पहली बार नकल माफियाओं की गर्दन में किसने हाथ डाला है? किसकी सरकार में गड़बड़ियों के संकेत मिलते ही परीक्षाएं रद्द की गई? नकल माफियाओं के खिलाफ किसने भारत का सबसे कड़ा कानून बनाया? जो लोग नकल करते पकड़े जाएंगे, उन्हें अगले 10 साल तक परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा. हम इसे लेकर एक कड़ा कानून लाए हैं.

सीएम धामी ने कहा कौन हमारे बच्चों और युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने की कोशिश कर रहा है? यह हम सभी के मन में एक सवाल है और हमें इसका जवाब खोजने की जरूरत है. क्या कोई समूह इस पर काम कर रहा है? इसकी जांच करने की जरूरत है. मैं इस पर गौर करूंगा. हम अपने युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं से समझौता नहीं करेंगे. अब से अगर कोई परीक्षा के बीच में नकल करता पाया गया तो उसे 10 साल कैद की सजा दी जाएगी और उसकी संपत्ति जब्त की जाएगी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 8 9
Users Today : 6
Users Last 30 days : 642
Total Users : 70189

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *