Nirbhik Nazar

2024 तक उत्तराखंड के हर जिले मे होंगे भाजपा कार्यालय: महेंद्र भट्ट

देहरादून: उत्तराखंड भाजपा ने प्रदेश में जिला कार्यालयों के निर्माण की प्रक्रिया को गति देते हुए 2024 तक सभी जगह स्थाई कार्यालय निर्मित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक के बाद नए प्रदेश कार्यालय को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, जमीन को लेकर न्यायालय के निर्णय का हम सबको इंतजार है, साथ ही कार्यालय को लेकर नई जमीन की संभावना पर भी विचार किया जा रहा है। देहरादून में बलवीर रोड स्थित मुख्यालय में केंद्रीय ज़िला कार्यालय निर्माण सयोजक प्रभारी रवींद्र राजू के मार्गदर्शन में विभिन्न विषयों को लेकर पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने बताया कि देहरादून हरिद्वार अल्मोड़ा चंपावत चमोली रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ कुल 8 जनपदों में पार्टी कार्यालय स्थाई रूप में निर्मित है। इसके अतिरिक्त अधिकांश जनपदों में कार्यालयों को लेकर दाखिला खारिज और नक्शे की प्रक्रिया पूर्ण कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। अन्य शेष जनपदों में भी भूमि तलाश व अन्य जरूरी प्रक्रियाओं को भी शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा।

उन्होंने जानकारी दी कि उत्तरकाशी में कार्यालय के लिए नई भूमि की तलाश की जा रही है वही काशीपुर रुड़की कोटद्वार पौड़ी में पार्टी के पास पहले से जमीन है जिसको लेकर शीघ्र ही आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। टिहरी में आवंटित कार्यालय को बड़ा किया जाएगा और रानीखेत विकासनगर ऋषिकेश में कार्यालय हेतु जमीन की तलाश की जाएगी। चूंकि हल्द्वानी में पहले से ही कार्यालय है लिहाज़ वहां कुमाऊं संभाग कार्यालय के लिए नई जमीन तलाश ली जाएगी।

इस दौरान मीडिया द्वारा प्रदेश कार्यालय के लिए प्रस्तावित भूमि को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए भट्ट ने कहा, उपरोक्त भूमि पर काबिज 1058 भू स्वामियों व विभिन्न सरकारी कार्यालयों की तरह हमें भी माननीय न्यायालय के निर्णयों का इंतजार है। जहां तक बात कांग्रेस के आरोपों की तो अधिकांश सरकारी कार्यालय, भवन और स्वयं पार्टी की इस भूमि का दाखिला खारिज भी उनके कार्यकाल में हुआ तब कोई आपत्ति नही की गई । इस मौके पर उन्होंने स्पष्ट किया की अधिक देरी होने की स्थिति में पार्टी प्रदेश कार्यालय के भवन हेतु नई जमीन तलाशने पर विचार कर रही है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 4
Users Today : 21
Users Last 30 days : 706
Total Users : 69714

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *