Nirbhik Nazar

एक महिला दो दावेदार: सरपंच की बेटी को दो युवकों ने बताया अपनी पत्नी, एक बोला-3 साल पहले हुई शादी, पुलिस गुत्थी सुलझाने में जुटी

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां दो लोग एक ही महिला को अपनी पत्नी बता रहे हैं. मामले की सूचना पाकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई है. 28 वर्षीय महिला अपने पति और देवर के साथ गुना में हॉस्पिटल गई थी. पति और देवर हॉस्पिटल के अंदर गए. उन्होंने लौटते वक्त देखा कि कोई अंजान आदमी महिला को बाइक पर बैठाकर ले जा रहा है. भागकर उसे रोका और पूछा तो उसने कहा कि ये मेरी पत्नी है. ये सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. गुना में दो लोगों के बीच एक ही महिला को पत्नी बताने का झगड़ा थाने जा पहुंचा है. यहां पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है. जिस महिला पर ये दो युवक दावा जता रहे हैं वो एक सरपंच की बेटी है. मामला ये है कि राजगढ़ जिले की सारंगपुर तहसील के रहने वाले विष्णु प्रसाद मेघवाल की शादी नहीं हो रही थी. इसी बीच अशोकनगर का रहने वाला रजनीकांत कुशवाह नाम का व्यक्ति उसके संपर्क में आया. रजनीकांत ने विष्णु को बताया कि बैतूल में 28 साल की लड़की से शादी करवा सकता है. लड़की गरीब परिवार से है. इसलिए शादी के लिए 1 लाख 30 हजार रुपए का इंतजाम करना होगा. विष्णु ने भी बिना देर किए रुपए दे दिए.

कुछ दिनों पहले ही महिला से की कोर्ट मैरिज

शादी की जल्दी में विष्णु ने महिला के माता-पिता किसी से कोई बात नहीं की. आनन-फानन में बीती 8 फरवरी को अशोकनगर में विष्णु ने महिला से कोर्ट मैरिज कर ली. फिर पत्नी को लेकर गांव पहुंचा. यहां भी कुलमाता के मंदिर में रस्मों रिवाज से शादी की और अपनी पत्नी के साथ खुशी-खुशी रहने लगा. कुछ दिनों बाद रजनीकांत का फोन आया. रजनीकांत ने कहा कि लड़की की मां यानी विष्णु की पत्नी की मां बीमार है. वह गुना जिला अस्पताल में भर्ती है. अपनी बेटी से मिलना चाहती है. उसने यह बात पत्नी को बताई और कहा कि मां को फोन कर लो. महिला बोली उसके पास नंबर नहीं है.

बाइक वाला बोला ये मेरी पत्नी, तीन साल पहले हुई शादी

दोबारा रजनीकांत का विष्णु के पास फोन आया. तो विष्णु और उसकी पत्नी ने मां से मिलने गुना जाने का फैसला कर लिया. विष्णु अपने भाई और पत्नी के साथ गुना के लिए रवाना हो गया. तीनों गुना बस स्टैंड से ऑटो से जिला अस्पताल के पहुंचे. यहां महिला को बाहर ही बैठाया और दोनों अस्पताल के भीतर गए. थोड़ी देर में जब विष्णु की नजर बाहर पड़ी तो उसने देखा कि कोई अंजान व्यक्ति उसकी पत्नी को बाइक पर बैठाकर ले जा रहा है. इस पर दोनों भाई दौड़कर बाहर पहुंचे और बाइक को पकड़ लिया. इसी बीच छोटा भाई जमीन पर गिर पड़ा. बाइक वाले युवक ने कहा ये मेरी पत्नी है. इसकी और मेरी 3 साल पहले शादी हो चुकी है. इसलिए इसे बैठाकर ले जा रहा था.

पुलिस गुत्थी सुलझाने में जुटी

बाइक पर महिला को बैठाकर ले जाने वाले युवक का नाम राजेश सहरिया है. वह गुना के ही झमझरा चक्क गांव का रहने वाला है. उसका कहना है कि महिला से उसकी शादी 3 साल पहले हुई थी. 15 दिन पहले उसने अपनी पत्नी को मायके छोड़ा था. इसके बाद वह काम की तलाश में निकल गया था. कुछ दिनों तक ईंट-भट्ठों पर काम किया. इस दौरान पत्नी के मोबाइल पर कई बार फोन किए लेकिन उसका फोन नहीं लग रहा था. फिर वह गुना आया. यहां उसने बस स्टैंड के पास देखा कि उसकी पत्नी एक ऑटो में बैठकर जा रही है. उसने बाइक से ऑटो का पीछा किया और जिला अस्पताल जा पहुंचा. फिलहाल पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 0
Users Today : 17
Users Last 30 days : 702
Total Users : 69710

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *