Nirbhik Nazar

MDDA उपाध्यक्ष का पदभार संभालते ही एक्शन में दिखें तिवारी, निर्माण संबंधी समस्याओं का हल निकालने के दिए निर्देश

देहरादून: अब जल्द ही मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण निर्माण से जुड़ी तमाम दिक्कतों का हल निकालने की कोशिश करेगा. इसके लिए सेक्टर स्तर पर बैठक की जाएगी. ताकि एमडीडीए ऐसी तमाम व्यावहारिकताओं और समस्याओं को समझ सके, जिससे लोगों को दिक्कतें आती हैं. एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कुर्सी संभालते ही अधिकारियों को इसके मद्देनजर दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण पर अवैध निर्माण पर रोक नहीं लगाने और लोगों की समस्याओं का हल नहीं निकाल पाने का आरोप लगता रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण से जुड़े अधिकारियों का आम लोगों से सीधा संवाद ना हो पाना है. इसी का नतीजा है कि एमडीडीए से जुड़े वाद की संख्या भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इन्हीं तमाम समस्याओं को देखते हुए एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कुछ बड़े फैसले लेते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं.

बता दें कि 1 दिन पहले ही 7 आईएएस और 6 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे. इसमें बंशीधर तिवारी को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई. मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष के तौर पर चार्ज लेते ही बंशीधर तिवारी ने पहला ही फैसला प्राधिकरण में आम लोगों से जुड़ी समस्याओं पर काम करने को लेकर लिया है. मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण में कई विवाद चल रहे हैं, जो अवैध निर्माण से जुड़े हैं. इसके अलावा नक्शों को पास करने को लेकर लोगों को आने वाली समस्याओं पर भी प्राधिकरण की तरफ से सकारात्मक रुख तय किया जाएगा.

एमडीडीए वीसी बंशीधर तिवारी ने कहा प्राधिकरण की तरफ से जहां एक तरफ लंबित वाद पर बातचीत के जरिए, समस्याओं के समाधान को लेकर काम किया जाएगा. वही निर्माण के नक्शे को पास करने के लिए शिथिलता को भी खत्म करते हुए इसमें तेजी लाई जाएगी. उधर सेक्टर स्तर पर भी बैठक की जाएगी. इसमें लोगों की समस्याओं का समाधान होगा. साथ ही आर्किटेक्ट से भी इसके मद्देनजर बातचीत कर इसका हल निकाला जाएगा.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 0
Users Today : 7
Users Last 30 days : 643
Total Users : 70170

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *