Nirbhik Nazar

अनिल बलूनी और अजीत डोभाल से मिले सीएम धामी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली/देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान सीएम धामी न सिर्फ एनडीएमए (राष्ट्री य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) की बैठक में शामिल हुए, बल्कि राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी से भी मुलाकात की. हालांकि, यह मुलाकात कई मायने में बेहद खास बताई जा रही है. दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय में सीएम धामी और अनिल बलूनी के बीच करीब 2 घंटे तक बातचीत हुई.

दिल्ली में अनिल बलूनी से मिले सीएम धामी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम धामी और अनिल बलूनी के बीच हुई 2 घंटे की बातचीत के दौरान प्रदेश के विकास को लेकर चर्चा की गयी. इसके साथ ही पार्टी संगठन के अंदरूनी मसलों पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गयी है. दरअसल, धामी 2.0 सरकार के कार्यकाल को एक साल का वक्त पूरा होने जा रहा है. लिहाजा राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं को किस तरह से धरातल पर उतारा जाए, इस ओर भी तमाम चर्चा की गई है. यही नहीं, आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के बीच एक लंबे समय बाद मुलाकात हुई है. दरअसल, पिछले साल 21 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय में सीएम धामी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के बीच मुलाकात हुई थी. उस दौरान भी प्रदेश के विकास के मुद्दे को लेकर दोनों के बीच में चर्चा हुई थी. हालांकि, समय-समय पर अनिल बलूनी उत्तराखंड में विकास की गति को और तेज करने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से चर्चा करते रहे हैं. साथ ही प्रदेश के लिए तमाम योजनाओं या फिर कामों को लेकर केंद्र से भी पूरा सहयोग करते नजर आए हैं.

NSA अजीत डोभाल से भी मिले सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी भेंट की. इस दौरान दोनों के बीच विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा हुई. अजीत डोभाल उत्तराखंड के मुद्दों को लेकर हमेशा सजग रहते हैं. दरअसल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल उत्तराखंड के रहने वाले हैं. उत्तराखंड के वीवीआईपी जिला पौड़ी गढ़वाल में अजीत डोभाल का घर है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 9
Users Today : 16
Users Last 30 days : 701
Total Users : 69709

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *