Nirbhik Nazar

यहाँ चूहों ने कर रखा है पुलिस को परेशान, पहले तो गटकी थी शराब ! अब बजा दिया गोल्ड लोन की शाखा का अलार्म !

आरा। बिहार में ऐसा लगता है, जैसे चूहों का पुलिस से 36 का आंकड़ा हो गया है। चूहे कभी थाने में रखी शराब को गटक जाते हैं तो कभी अपनी हरकतों से पुलिस को दौड़ा देते हैं। ताजा मामला आरा शहर से जुड़ा है, आरा में चूहों ने गुरुवार रात भोजपुर पुलिस को हांफने पर मजबूर कर दिया। मामला नवादा थाना क्षेत्र के जज कोठी मोड़ स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन ब्रांच का है। यहां का सुरक्षा अलार्म रात करीब साढ़े दस बजे तेज आवाज में बजने लगा। सायरन बजने की आवाज सुनकर कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही नवादा थाना की पुलिस वहां पहुंच गई। वहां पहुंचने के बाद पुलिस ने देखा कि बाहर से ग्रील बंद है। लेकिन इमरजेंसी सायरन बज रहा था।

इसके बाद पुलिस ने बोर्ड पर अंकित नंबर पर फोन लगाया और इमरजेंसी सायरन बजने के बारे में जानकारी दी। उधर से फोन रिसीव करने वाले शख्स ने पुलिस अफसरों को बताया कि कभी-कभी चूहे छेड़छाड़ कर देते हैं तो सायरन बजने लगता है। इस पर पुलिस ने सायरन को ठीक कराने की नसीहत दी और राहत की सांस ली।

बता दें कि जज कोठी मोड़ स्थित मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस शाखा पहले से संवेदनशील रहा है। यहां से 16 दिसंबर 2014 को अपराधियों ने दिनदहाड़े धावा बोलकर करीब 17 किलो सोना लूट लिया था। अंतरजिला गिरोह के अपराधियों ने इस कांड को अंजाम दिया था। करीब पांच करोड़ का सोना अपराधियों के हाथ लगा था।

आपको बता दें की 2016 में बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब जब्त की थी। एक वर्ष बाद 2017 में जब अधिकारियों ने पुलिस थानों में जब्त करके रखी गई शराब का हिसाब मांगा तो उन्हें बताया गया कि सारी शराब तो चूहे ही पी गए।

साभार – दैनिक जागरण via Dailyhunt 

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 9
Users Today : 16
Users Last 30 days : 652
Total Users : 70179

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *