Nirbhik Nazar

निशंक ने की धामी सरकार के बजट की तारीफ, बोले- हर वर्ग का रखा गया ख्याल, देखें VIDEO

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने धामी सरकार के बजट की तारीफ की है. निशंक ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने आम जनता को ध्यान में रखकर बजट बनाया है, जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है. उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर धामी सरकार ने विशेष फोकस किया है. बीते 15 मार्च को धामी सरकार ने भराड़ीसैंण विधानसभा में 77 हजार 407 करोड़ का बजट पेश किया है. जिसके बाद से प्रदेश सरकार के बजट के प्रचार-प्रसार के लिए भाजपा प्रदेश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बजट का प्रचार किया जा रहा है.\

रमेश पोखरियाल निशंक ने की धामी सरकार के बजट की तारीफ

इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने देहरादून भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धामी सरकार के बजट की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि धामी सरकार का यह बजट रोजगार परक है, जिसमें रोजगार के नए आयामों को खोलने पर विशेष फोकस किया गया है. इसके साथ ही किसानों की आय बढ़ाने के लिए भी प्रावधान किए गए हैं.

कृषि और उद्यान पर विशेष फोकस

उन्होंने कहा कि कृषि और उद्यान के क्षेत्र में धामी सरकार ने विशेष फोकस किया है. वहीं, पर्यटन गतिविधियों को प्रदेश में बढ़ाने के लिए सरकार ने अलग से बजट का प्रावधान किया है, जिससे प्रदेश के हर जिले में पर्यटन गतिविधियां बढ़ सकें. इतना ही नहीं, रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी दशक को उत्तराखंड के विकास का बताया है, उसी दिशा में यह बजट राज्य के विकास में अहम साबित होगा.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 3 6 0 4
Users Today : 8
Users Last 30 days : 824
Total Users : 73604

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *