Nirbhik Nazar

उत्तराखंड के दिहाड़ी मजदूर के नाम पर दिल्ली में चल रही फर्म ! इनकम टैक्स विभाग ने भेजा 70 लाख का नोटिस, मजदूर परेशान

हरिद्वार: रुड़की में दिहाड़ी मजदूर को आयकर विभाग ने 70 लाख रुपये के नोटिस भेजा है। नोटिस मिलने के बाद दिहाड़ी मजदूर के होश उड़ गए। आयकर विभाग का कहना है कि संबंधित के नाम पर दिल्ली में एक फर्म संचालित है। जिसमें अन्य फर्म के साथ लाखों रुपये का लेन-देन हो रहा है। आयकर जमा न कराने पर यह नोटिस जारी किया गया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णानगर, गली नंबर-21 निवासी सुनील कुमार दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता है। सुनील कुमार को उत्तर प्रदेश के शामली स्थित आयकर विभाग ने 70 लाख रुपये का एक नोटिस जारी किया है। नोटिस मिलने से सुनील कुमार बेहद परेशान है।

पैनकार्ड लगाकर बनाई फर्म

आयकर अधिवक्ता विकास कुमार सैनी के माध्यम से सुनील ने आयकर विभाग शामली के इनकम टैक्स ऑफिसर अभिषेक कुमार जैन से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि उसके नाम पर मैसर्स एसजीएन ब्रॉस, दिल्ली नाम से एक फर्म रजिस्टर्ड है। जिसमें सुनील का पैन कार्ड लगा है। उसी के नाम पर जीएसटी नंबर लिया गया है। उसकी फर्म का अन्य फर्म के साथ लाखों रुपये का लेनदेन हुआ है। इसी के चलते नोटिस जारी किया गया है।

सुनील कुमार ने बताया कि वह बेहद गरीब है। उसके नाम पर कोई भी फर्म नहीं है। किसी ने उसके पैनकार्ड का दुरुपयोग किया है। पीड़ित ने मामले की तहरीर गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। अधिवक्ता विकास कुमार सैनी ने बताया कि किसी ने सुनील कुमार के नाम पर फर्जी फर्म खुली है। इसी आधार पर सुनील कुमार को आयकर विभाग ने 70 लाख तीन हजार का नोटिस जारी किया है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 5 7
Users Today : 16
Users Last 30 days : 641
Total Users : 70157

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *