Nirbhik Nazar

रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मी ने रोका, गई नौकरी, जानिए कहां का है मामला?

न्यूज़ डेस्क एक शख्स रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ रहा था। तभी सुरक्षाकर्मी ने उस मुस्लिम शख्स को नमाज पढ़ने से रोक दिय। बाद में इस सुरक्षागार्ड को नौकरी से हटा दिया गया। यह मामला कनाडा का है। रेलवे स्टेशन पर जिस शख्स के साथ यह घटना हुई है उसका नाम अहमद बताया जा रहा है। अहमद ने ओटावा के सीटीवी न्‍यूज को बताया कि सुरक्षा गार्ड उसके पास आया और उससे कहा कि यहां नमाज न पढ़ें।‘ यह सुरक्षा गार्ड कनाडा की वाया रेल के साथ काम करता था। अहमद की नमाज पूरी हो चुकी थी, जब उन्‍हें ऐसा करने से रोका गया।

अहमद ने बताया, ‘सुरक्षा गार्ड को यह कहते हुए सुना जा सकता कि यहां पर प्रार्थना मत करो। हम नहीं चाहते कि तुम लोग यहां पर नमाज पढ़ो। तुम्‍हारी वजह से हमारे बाकी के ग्राहक परेशान हो रहे हैं। यह घटना पिछले हफ्ते हुई है और अहमद ने गुरुवार को इस बारे में मीडिया से बात की। पास से गुजरने वाले एक शख्‍स ने भी इस पूरे मामले का वीडियो बनाया। थोड़ी ही देर बाद यह वीडियो वायरल हो गया। इसके वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोग अलग.अलग तरह से नाराजगी जताने लगे।

घटना की जांच की मांग

वाया रेल और नेशनल काउंसिल ऑफ कनैडियन मुस्लिम की तरफ से इस घटना पर बयान दिया गया है। बयान के मुताबिक यह घटना काफी दुखद और निंदनीय है। संगठन ने मांग की है कि इस घटना की सही तरह से जांच होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि इस पूरी घटना के बाद अहमद के साथ बातचीत जारी है जिन्‍हें ओटावा स्‍टेशन में प्रार्थना करने से रोका गया था। अहमद का कहना है कि इस घटना ने उन्‍हें काफी शर्मिंदा कर दिया है। साथ ही वह काफी परेशान भी हैं। उन्‍हें यह यकीन नहीं हो पा रहा है कि यह सबकुछ कनाडा की राजधानी ओटावा में हो रहा है। उधर, वाया रेल का कहना है कि इस पूरी घटना की जांच होगी। साथ ही उसने मुसलमान समुदाय के लिए सुरक्षा भी सुनिश्चित करने की बात कही है।

साभार – By Khabar India TV via Dailyhunt

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 9 5
Users Today : 12
Users Last 30 days : 648
Total Users : 70195

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *