Nirbhik Nazar

तो क्या अभी भी जिंदा है डायनासोर ? महिला के गार्डन से मिला ताजा खून लगा विशाल पंजा…! दहशत मे महिला  

न्यूज़ डेस्क : दुनिया में कई तरह के जीव-जंतु रहते हैं. जितने जीवों के बारे में हमें पता है, दुनिया में उससे भी अधिक जीव मौजूद हैं. हालांकि, ऐसे भी कई जानवर हैं तो अब पृथ्वी से विलुप्त हो चुके हैं. कुछ ख़ास वजहों से अब वो दुनिया में नहीं हैं. इनमें से ही एक हैं डायनासोर. इन विशालकाय जानवरों के बारे में कहा जाता है कि उल्कापिंड टकराने की वजह से अब इनका नामोनिशान नहीं रहा है. लेकिन कई जगहों से मिले फॉसिल्स की वजह से इनके बारे में कई तरह की जानकारी इंसानों को मिलती आई है. लेकिन अब कुछ ऐसे सबूत मिल रहे हैं, जिनके आधार पर कहा जा रहा है कि ये वापस जिंदा हो चुके हैं.

यूके के वेल्स में एक महिला के घर के गार्डन से एक विशाल पंजा मिला है. इसे डायनासोर लिज़र्ड का बताया जा रहा है. लोगों का दावा है कि ये वेल्स में खुलेआम घूम रहे हैं. इस पंजे में ताजा खून भी लगा हुआ था. इस वजह से लोगों के अंदर डर भी समाया हुआ है. चेस्टर ज़ू और लोकल वेट के मुताबिक़, ये पंजा ताजा है. यानी ये डायनासोर लिज़र्ड अभी भी उसी एरिया में घूम रहा है. इसे देखने के बाद महिला की हालत खराब हो गई थी.

घर के गार्डन में देख निकली चीख

इस पंजे को वेल्स के फ्लिंटशायर में रहने वाली लौरा मूरक्रॉफ्ट ने देखा था. अपने घर के गार्डन में घूमने के दौरान अचानक उसकी नजर इस पंजे पर पड़ी. इसे देखते ही लौरा की चीख निकल पड़ी. उसने पंजे के बारे में बताया कि ये किसी तरह के प्रीहिस्टोरिक बीस्ट का हो सकता है. उसने कहा कि इसे देखते ही उसे लगा कि ये पंजा डायनासोर का हो सकता है. महिला सुबह-सुबह अपने पति के साथ गार्डन में टहल रही थी, जब उसकी नजर इसपर पड़ी. उसने तुरंत इसकी तस्वीर क्लिक की और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया. जहां से ये वायरल हो गया.

शुरू हो गया गेस गेम

जैसे ही लौरा ने इसकी तस्वीर ऑनलाइन शेयर की, लोग इसके बारे में गेस करने लगे. कई ने लिखा कि ये किसी पक्षी का पंजा है. वहीं कुछ ने लिखा कि ये किसी एलिगेटर, क्रोकोडाइल या कछुए का पंजा हो सकता है. वहीं एक ने लिखा कि ये पंजा वेलोसिरेप्टर जैसा दिख रहा है. इसके बाद 36 साल की लौरा ने चेस्टर ज़ू से कांटेक्ट किया. उनका कहना है कि ये किसी पक्षी का पंजा है. लेकिन किसका ये अभी तक पता नहीं चल पाया है. फिलहाल सभी इसकी असलियत का पता लगाने में जुटे हैं. लेकिन कंफर्म नहीं हुआ है कि ये पंजा किसका है?

साभार – news 18

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 6 5
Users Today : 2
Users Last 30 days : 638
Total Users : 70165

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *