Nirbhik Nazar

 आजम खान के घर में फेंकी “जादू टोना” करने के लिए पोटली ? आरोपी गिरफ्तार, पत्नी ने उठाए सुरक्षा पर सवाल ! VIDEO

रामपुर:: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री आजम खान के घर में पोटली फेंकने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले चार पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश भी दिए गए हैं.एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने शुक्रवार रात बताया कि आजम खान के घर में पोटली फेंकने वाला शख्स मानसिक रूप से कमजोर है. उसने आसपास से कूड़ा करकट और इस तरह के कपड़े को एक जगह इकट्ठा करने के बाद पोटली बनाई और फिर इसे उनके घर में फेंक दिया. आरोपी को इलाज के लिए मानसिक रोगों के अस्पताल भेज दिया गया है.

आजम खान के पास वाई श्रेणी की सुरक्षा

एसपी ने बताया कि आजम खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है और उनके घर पर गारद तैनात है. ऐसे में पोटली फेंके जाने की घटना के चलते सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले चार पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं.

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा था आरोपी

इससे पहले, पुलिस सूत्रों ने बताया था कि आजम खान के आवास में गुरुवार को एक व्यक्ति ने काली पन्नी में लिपटी पोटली फेंकी और इसमें लाल कपड़ा एवं जादू-टोने से जुड़ी सामग्री मिलने की बात बताई जा रही है. इस पोटली को फेंकने वाला खान के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर आ रहा था. खान की पत्नी एवं पूर्व सांसद डॉ. तज़ीन फातिमा ने रामपुर के एसपी को पत्र लिखकर इस घटना के पीछे षड्यंत्र की आशंका जताई है. फातिमा ने अपने पत्र में सवाल उठाया कि जब उनके आवास पर 24 घंटे वाई श्रेणी की सुरक्षा तैनात है, तो यह घटना कैसे हुई, उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘बेशुमार झूठे मुकदमे लगाकर रामपुर को बर्बाद करने वाला प्रशासन किसी भी हद तक जा सकता है.’’

पुलिस ने पोटली को अपने कब्जे में लिया

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) डॉ संसार सिंह ने बताया कि गुरुवार देर रात सूचना मिली थी कि आजम खान के आवास पर एक पोटली फेंकी गई है और उस पोटली में टोपी एवं कुछ कपड़े हैं. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार यह घटना सुबह छह बजकर 17 मिनट पर हुई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने पोटली को अपने कब्जे में ले लिया है.

पिछले दिनों सजा के बाद गई विधायकी

गौरतलब है कि आजम खान रामपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद और रामपुर विधानसभा क्षेत्र से 10 बार विधायक रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों भड़काऊ भाषण देने के मामले में यहां की एक स्थानीय अदालत ने उन्हें सजा सुनाई थी, सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई थी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 9 3
Users Today : 10
Users Last 30 days : 646
Total Users : 70193

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *