Nirbhik Nazar

ChatGPT से शख्स ने कहा- ‘मेरे लिए पैसे कमाओ…’ एक मिनट बाद ही अकाउंट में आ गए 17 हजार रुपये, पढ़ें पूरी खबर…

न्यूज़ डेस्क: ChatGPT दिन-ब-दिन काफी पॉपुलर होता जा रहा है. इसकी हर जगह चर्चा है. कई लोगों में डर है कि कहीं यह जॉब न खा जाए, तो वहीं एक्सपर्ट्स मानते हैं कि यह मानव की काफी मदद आने वाला है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां शख्स ने चैटजीपीटी की मदद से 17 हजार रुपये एक मिनट में अकाउंट में आ गए. DoNotPay के CEO Joshua Browder चैटजीपीटी से उसके लिए कुछ पैसे खोजने को कहा और दावा किया कि एक मिनट के भीतर उसके खाते में 210 डॉलर (₹17,220) जमा हो गए.

ट्वीट हुआ वायरल

Joshua Browder ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैंने नए चैटजीपीटी ब्राउज़िंग एक्सटेंशन से मुझे कुछ पैसे खोजने के लिए कहा. एक मिनट के अंदर मेरे पास कैलिफ़ोर्निया सरकार से मेरे बैंक खाते में 210 डॉलर थे.’ उन्होंने कहा कि चैटजीपीटी ने सबसे पहले कैलिफोर्निया स्टेट कंट्रोलर वेबसाइट पर जाने का विचार दिया.

बता दें, इस वेबसाइट पर अनक्लेम्ड फंड के बारे में जानकारी दी जाती है. आइए आपको थोड़ा आसान शब्दों में समझाते हैं. अगर आपको कोई कंपनी आपको रिफंड करना चाहती है, लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है तो वो रिफंड कैलिफोर्निया स्टेट कंट्रोलर से मिल जाता है. यही नहीं चैटजीपीटी ने यह भी बताया कि वो कैसे पैसों का दावा कर सकते हैं और कैसे तुरंत अकाउंट में पा सकते हैं.

एक मिनट में आए 17 हजार रुपये

ChatGPT ने जो सुझाव दिए, वो Joshua Browder ने किया. प्रोसेस फॉलो करने के 1 मिनट के अंदर उनके अकाउंट में 17 हजार रुपये आ गए. उन्होंने बताया कि चैटजीपीटी ऐसा खुद भी कर सकता है. उनको कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ती. लेकिन Capta इसको रोक देगा.

What Is ChatGPT?

Chat GPT एक जनरेटिव प्री ट्रेंड ट्रांसफॉर्मर भाषा मॉडल है. इसे Open AI नाम की कंपनी ने तैयार किया है. ये एक Ai आधारित चटैबॉट है, जो सारे सवालों के जबाव देता है. इतना ही नहीं ये अपनी गलतियां मान सकता है, एक सवाल के बाद अगले सवाल का अनुमान लगा सकता है साथ ही इन सवालों का जवाब देने से इंकार कर सकता है जो उसे उचित नहीं लगता.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 3
Users Today : 20
Users Last 30 days : 705
Total Users : 69713

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *