Nirbhik Nazar

प्रेमिका को शादी पर प्रेमी ने दिया बारूद भरकर म्यूजिक सिस्टम, बजाते ही उड़ गया मकान, सुहागरात के बाद ही चली गई 2 की जान…

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कवर्धा कस्बे में 3 अप्रैल को हुए होम थियेटर ब्लास्ट मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इस ब्लास्ट का मास्टरमाइंड कोई और नहीं, दुल्हन का पूर्व प्रेमी निकला है। 33 साल के सरजू मरकाम ने बताया कि उसने बदला लेने के लिए यह ब्लास्ट किया था। कबीरधाम के एसपी लाल उमेद सिंह ने बताया कि घटना रेंगाखार पुलिस थाना क्षेत्र के चमारी गांव में उस समय हुई, जब पिछले सप्ताह शादी करने वाले हेमेंद्र मरावी (22) म्यूजिक सिस्टम चालू कर रहे थे। विस्फोट के प्रभाव से जिस कमरे में म्यूजिक सिस्टम रखा गया था, उसकी दीवारें और छत गिर गई थीं। इस हादसे में हेमेंद्र मरावी और उसके बड़े भाई की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य घायल हो गए थे। होम थिएटर म्यूजिक सिस्टम उन्हें शादी में गिफ्ट मिला था।

हेमेंद्र मरावी ने 30 मार्च को झलमाला थाना क्षेत्र से सटे अंजना गांव की एक महिला से शादी की थी। अगले दिन महिला अपने ससुराल से रस्मों के अनुसार वापस अपने मायके चली गई। रेंगाखार और झलमाला थाना क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आते हैं। एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि मरावी और परिवार के अन्य सदस्य अपने घर के एक कमरे में शादी के गिफ्ट खोल रहे थे। वायर को बिजली के बोर्ड से जोड़ने के बाद जैसे ही मरावी ने म्यूजिक सिस्टम चालू किया, वो ब्लास्ट हो गया। एएसपी ने कहा कि उनके भाई राजकुमार (30) और डेढ़ साल के लड़के सहित चार अन्य को चोटें आईं और उन्हें कवर्धा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरावी के भाई ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

जांच के लिए दुर्ग और रायपुर जिलों की फोरेंसिक टीमों को लगाया गया था। म्यूजिक सिस्टम के कवर पर एक प्रसिद्ध ब्रांड नाम छपा हुआ था, लेकिन ऐसा लगता है कि यह ओरिजनल ब्रांड की एक कॉपी है। इस मामले में पुलिस ने सरजू मरकाम सहित 4 लोगों को पकड़ा है। सरजू ने बताया कि 30 मार्च को उसका हेमेंद्र से विवाद हो गया था। बदला लेने के लिए उसने होम थियेटर में 250 ग्राम अमोनियम नाइट्रेट और सुतली बम डालकर विस्फोटक तैयार किया था। फिर रिसेप्शन पर चुपके से म्यूजिक सिस्टम उनके पास छोड़ दिया था।

सरजू के नवविवाहिता से 2 साल से प्रेम संबंध थे। लेकिन उसकी शादी कहीं और हो जाने से वो गुस्से में था। म्यूजिक सिस्टम उसने 30 अप्रैल को बालाघाट के मंडई से खरीदा था। आरोपी मप्र के इंदौर में एक क्रशर प्लांट में काम कर चुका है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 0
Users Today : 17
Users Last 30 days : 702
Total Users : 69710

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *