Nirbhik Nazar

मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण कार्यों को देख भड़की जिलाधिकारी, निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को लगाई फटकार…

मसूरी: मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण और सौदर्यीकरण को लेकर किए जा रहे कार्यों का जिलाधिकारी देहरादून सोनिका सिंह ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. माल रोड और स्प्रिंग रोड का निरीक्षण किया. वहीं स्प्रिंग रोड पर सड़क निर्माण की गुणवत्ता और नालियों के बंद होने पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इस मौके पर उन्होंने नगरपालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी को सड़क किनारे हो रहे अतिक्रमण को भी तत्काल हटाने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने तय समय में कार्य करने के दिये निर्देश

उन्होंने कहा कि नगर पालिका को मसूरी में नो वेंडर जोन के लिए महत्वपूर्ण जगहों को जो पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है चिन्हित करना चाहिये. जिलाधिकारी देहरादून द्वारा लोक निर्माण विभाग, जल निगम और गढ़वाल जल संस्थान के अधिकारियों को आपस में सामंजस्य बनाकर काम करने के निर्देश दिए. साथ ही यह भी चेतावनी दी कि लापरवाह अधिकारियों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने एसडीएम मसूरी को मालरोड के पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण को लेकर काम करने वाले सभी अधिकारियों के रिपोर्ट कार्ड बनाने के निर्देश दिए, जिससे कि लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सके. पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी देहरादून ने कहा कि मसूरी मालरोड के सौंदर्यीकरण और पुनर्निर्माण का काम तय समय पर पूरा कर लिया जाएगा. जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने एसडीएम मसूरी नंदन कुमार को निर्देश दिए कि वह समय-समय पर माल रोड के सौंदर्यीकरण और पुनः निर्माण के कार्य को लेकर समीक्षा और निरीक्षण करते रहें. जिससे कि तय समय पर काम को पूरा किया जा सके.

अल्मोड़ा में ड्रैनेज सिस्टम को सुधारने के निर्देश

जिला मुख्यालय में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों में तेजी लाने एवं नगर की ड्रैनेज व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश जिलाधिकारी वंदना ने विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों व कार्यदाई संस्था को दिए. वहीं निर्माण कार्यों को अनुबंध व निर्धारित समय सीमा में पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने नगर क्षेत्र के ड्रेनेज कार्यों में लगी कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार से समझौता नहीं करने तथा मानसून सीजन से पहले नालों के निर्माण में खुदान संबंधी कार्य पूरा कर लेने के निर्देश दिए हैं.

समय सीमा के अंदर काम ना होने पर ठेकेदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

उन्होंने जीआईसी मैदान की सुरक्षा दीवार निर्माण के लिए आपदा न्यूनीकरण के तहत प्रस्ताव बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए. वहीं जिलाधिकारी ने मल्ला महल के अवशेष कार्यों को गुणवत्ता के साथ जल्द पूर्ण करने को कहा. वहीं ध्वस्तीकरण किए जाने वाले भवनों को नियमानुसार समिति बनाकर निस्तारित करने की बात कही. नगर के माल रोड में निर्माणाधीन पार्किंग स्थलों का निरीक्षण कर कार्यदाई संस्था के अधिकारियों से कहा कि यदि ठेकेदार अनुबंध के अनुरूप तय समय सीमा के तहत कार्य नहीं कर रहे हैं तो ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई करें. इस दौरान अधिशासी अधिकारी नगरपालिका भरत त्रिपाठी, तहसीलदार कुलदीप पांडे आदि मौजूद रहे.

 

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 9 7
Users Today : 14
Users Last 30 days : 650
Total Users : 70197

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *