Nirbhik Nazar

चेकिंग के नाम पर हो गया था विवाद, यहाँ खनन माफियाओं ने महिला खनन इंस्पेक्टर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 44 गिरफ्तार, सामने आया चौंकाने वाला VIDEO

पटना: राजधानी पटना के बिहटा का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में कुछ उपद्रवी एक महिला माइनिंग इंस्पेक्टर (Mining Inspector) को जमीन पर घसीट-घसीट कर पीटते दिख रहे हैं. बालू ओवरलोडिंग की चेकिंग के दौरान सोमवार को बालू माफिया ईंट-पत्थर से पुलिस की टीम हमला कर दिया. माइनिंग टीम के सदस्यों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा. पुलिस के कई जवान भाग गए लेकिन इंस्पेक्टर घिर गईं. इस घटना में माइनिंग इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. वहीं, इस मामले में पटना के एसएसपी (Patna SSP) ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कार्रवाई शुरू हो गई है. बिहटा का यह मामला है. तीन एफआईआर दर्ज की गई है. अभी तक 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

कोइलवर पुल के नीचे पुलिस की टीम पर हमला

बिहटा प्रखंड में जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अपर अनुमंडल दंडाधिकारी और दानापुर थाना के नेतृत्व में आज ओवरलोडिंग वाहनों के साथ-साथ अवैध खनन के विरुद्ध छापेमारी की गई. इस कार्रवाई के लिए भारी संख्या में पुलिस की टीम पहुंची हुई थी. कोइलवर पुल के नीचे बंद पेट्रोल पंप के पास उपद्रवियों ने छापेमारी टीम पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसमें जिला खनन पदाधिकारी सहित दो खनन निरीक्षक घायल हो गए. वहीं, तीनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सबके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी- डीएम

इसकी सूचना पर पटना के जिलाधिकारी ने तुरंत अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और दानापुर थाना को घटनास्थल पर भेजा. पत्थरबाजी करने वालों के विरूद्ध सघन छापामारी की जा रही है. 44 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. लगभग 50 वाहनों को भी पकड़ा गया है. वाहन मालिकों और चालकों के विरुद्ध भी एफआइआर दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस अधीक्षक पश्चिमी, अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दानापुर बिहटा में ही कारवाई में जुटे हुए हैं. वहीं, जिलाधिकारी ने कहा कि जिनकी भी संलिप्तता रहेगी सबके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 2 9 3
Users Today : 8
Users Last 30 days : 642
Total Users : 70293

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *