Nirbhik Nazar

अतीक – अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी का पहला बयान, आप भी सुने क्या कहा ?

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि यूपी में अब कोई माफिया किसी को धमका नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि पहले कुछ जिलों के नाम से लोग डरते थे। अब कानून का राज स्थापित हो गया है। यहां अब दंगे नहीं होते। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की प्रयागराज में हुई सनसनीखेज हत्या के बाद सीएम योगी का किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में यह पहला भाषण था। वह लखनऊ और हरदोई के बीच एक हजार एकड़ में बनने वाले मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए केंद्र ओर यूपी सरकार के बीच एमओयू साइन होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। केंद्रीय कपड़ा, उद्योग, रेल मंत्री पीयूष गोयल भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

सीएम ने कहा कि अब कोई पेशेवर अपराधी या माफिया किसी उद्यमी को फोन से डरा धमका नहीं सकता है।2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब थी और प्रदेश दंगों के रूप कुख्यात था। बहुत से जनपद ऐसे थे जिसके नाम से लोग डरते थे आज लोगों को जनपद के नाम से डरने की जरूरत नहीं है। जो पहले प्रदेश के पहचान के लिए संकट थे आज प्रदेश उनके लिए संकट बनता जा रहा है।

सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश आज बेहतरीन कानून-व्यवस्था की गारंटी आपको देता ही है लेकिन जो दो कलंक और थे कि जहां से यूपी में घुसो, जहां से सडकों में गड्ढे दिखाई दें समझ लो कि यूपी की सीमा आ गई है लेकिन आज उत्तर प्रदेश की इंटर स्टेट कनेक्टविटी को हम लोग फोर लेन से जोड़ चुके हैं।

पीयूष गोयल ने भी की तारीफ

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी यूपी की कानून व्यवस्था की तारीफ की। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले यूपी में लोग विकास को लेकर भेदभाव देखते थे। जनता ने ऐतिहासिक निर्णय लेकर डबल इंजन की सरकार बनवा दी। अटल जी ने लखनऊ के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में पूरी दुनिया को पहचान दिलाई। पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ जी ने ऐतिहासिक रूप से यूपी का तस्वीर और चरित्र बदल दिया।

उन्होंने कहा कि डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर का काम जल्द पूरा होगा। यहां के सुंदर एक्सप्रेस वे किसी देश के लिये ईर्ष्या का विषय हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि 18 राज्यों ने टेक्सटाईल पार्क के प्रस्ताव दिये थे। 7 को मंजूरी मिली। उन्होंने कहा कि जल्द पीएम मोदी से लखनऊ टेक्सटाईल पार्क का शिलान्यास कराया जाएगा। हमने मुख्यमंत्री से भरोसा लिया है कि लखनऊ टेक्सटाईल पार्क देश के सातों टेक्सटाईल पार्क में सबसे पहले तैयार हो जाएगा।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 2
Users Today : 9
Users Last 30 days : 694
Total Users : 69702

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *