Nirbhik Nazar

पति की बेवफ़ाई पत्नी बर्दाश्त नहीं कर पाई,  मरने से पहले कहा – इसे मेरा अंतिम संस्कार मत करने देना और दे दी जान…पढ़ें पूरी खबर

भोपाल: एमपी की राजधानी भोपाल में पति की बेवफाई की वजह से महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला ने सुसाइड नोट छोड़ा है. जिसमें उसने लिखा है, ”मैं तुम्हें किसी और के साथ नहीं देख सकती और ना मैं तुम्हें छोड़ सकती हूं.” सुसाइड नोट में महिला ने यह भी लिखा है कि मेरे मरने के बाद मेरे शरीर को पति को मत देना. मेरे माता-पिता ही मेरा अंतिम संस्कार करें, इसलिए मेरा शव उनको ही देना. पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव उसकी इच्छा अनुसार उसके माता-पिता को सौंप दिया. दरअसल, 30 साल की रानू कुड़ोपा की साल 2016 में हबीबगंज थाना क्षेत्र के माता मंदिर इलाके में रहने वाले रामगोपाल कुड़ोपा से हुई थी. शादी के बाद दोनों का एक बेटा भी हुआ, जिसकी उम्र छह साल है.

दुपट्टे से बनाया फंदा और की आत्महत्या

पिछले कुछ दिन से रानू की पति रामगोपाल से अनबन चल रही थी. रानू का छोटा भाई दुर्गेश इरपाचे उसे 15 दिन पहले मायके (1100 क्वार्टर एरिया) ले आया था. 23 अप्रैल की रात को खाना खाने के बाद रानू सोने के लिए चली गई. परिवार के अन्य लोग भी अपने-अपने कमरों में सोने के लिए चले गए. 24 अप्रैल की सुबह करीब सात बजे रानू की छोटी बहन प्रेमकुमारी की नींद खुली और वह बाथरूम की तरफ गई. इस दौरान उसकी नजर रानू के कमरे पर पड़ी तो उसने देखा कि रानू दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे पर लटकी हुई है.

बहन की निकल गई चीख

प्रेमकुमारी ने रानू को इस हालत में देखकर चिल्लाना शुरू कर दिया. परिवार के लोग उठ गए. इसके बाद तुरंत ही रानू को फंदे से नीचे उतारा गया. सूचना मिलन पर मौके पर पहुंची एंबुलेंस टीम ने प्राथमिक जांच में रानू को मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही हबीबगंज थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची. एसआई सुदील देशमुख ने परिवार के लोगों से पूरी जानकारी ली. रानू के भाई दुर्गेश ने पुलिस को घटना के बारे में बताया. जब पुलिस ने रानू के कमरे की तलाशी ली तो उन्हें रानू का लिखा सुसाइड नोट मिला.

मैं तुम्हें किसी और के साथ नहीं देख सकती

एसआई सुदील देशमुख ने आजतक को बताया कि रानू ने दुप्पटा से फांसी का फंदा लगाया था. उसके कमरे से सुसाइड नोट मिला था, जिसमें लिखा था ”मैं तुम्हे किसी और के साथ नहीं देख सकती और तुम्हें छोड़ भी नहीं सकती, इसलिए मैं सुसाइड कर रही हूं.” .

पति को नहीं दे मेरा शव

आगे लिखा था कि मेरी मौत के बाद मेरा अंतिम संस्कार मेरे पिता द्वारा कराया जाए. मेरा शव पति को नहीं सौंपा जाए. इसके अलावा उसने यह भी लिखा कि मृत्यु के बाद मेरे छह साल के बेटे को पति को न दिया जाए.

महिला के पिता है एक मंत्री के ड्राइवर

एसआई सुदील ने आजतक को बताया कि रानू के पिता शासकीय कर्मचारी हैं और इन दिनों एक मंत्री की गाड़ी चलाते हैं. मृतक के परिजन ने पति रामगोपाल पर राून को प्रताड़ित करने के आरोप लगाए है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद राून के शव को परिजनों को सौंप दिया गया था. सुसाइड नोट के आधार पर जांच की जा रही है. वहीं, हबीबगंज थाना प्रभारी मनीष राज भदोरिया ने आजतक को बताया कि महिला ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपने पति की बेवफाई से काफी आहत थी और वह अपने पति को किसी और के साथ नहीं देख सकती, जिसके चलते उसने फांसी लगा ली. मामले में जांच की जा रही है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 5 6
Users Today : 15
Users Last 30 days : 640
Total Users : 70156

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *