Nirbhik Nazar

6 पतियों को बना चुकी अपना शिकार, शादी रचाने के बाद गहने व रुपये लेकर हो जाती है यहाँ दुल्हन फरार !

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चिलुआताल थाना क्षेत्र की एक युवती लोगों से शादी करके ससुराल पहुंच रही और फिर उसी रात गहने लेकर फरार हो जा रही। अब तक उसने पांच लोगों के साथ शादी करके घटना को अंजाम दिया है। युवती के चाचा शिवपूजन और मैनपुरी जिले के रहने वाले अभिषेक की तहरीर पर चिलुआताल थाना पुलिस आरोपित मां व बेटी की तलाश कर रही है।

तबीयत खराब होने के बहाने ससुराल से निकली दुल्हन

मैनपुरी निवासी अभिषेक ने बताया है कि 11 मई को पिपराइच स्थित मोटेश्वर मंदिर में रीति-रिवाज के साथ उसकी शादी नकहा नंबर-एक की रहने वाली युवती से हुई। शादी के लिए उसने युवती की मौसी को पैसे भी दिए और जेवर से लेकर खान-पान समेत अन्य खर्चा भी दिया। शादी संपन्न होने के बाद वह युवती को लेकर मैनपुरी स्थित घर चला गया। अगले दिन युवती तबीयत खराब होने का बहाना बना रोने लगी और घर वापस आने की बात कही। उसने युवती को पिपराइच स्थित उसकी मौसी के घर छोड़ दिया, जहां से वह गहना समेत अन्य सामान लेकर फरार हो गई।

भाभी-भतीती की जालसाजी से परेशान चाचा ने पुलिस से की शिकायत

अभिषेक का कहना है कि जब वह उसे ढूंढते हुए उसके घर पहुंचे तो पता चला कि युवती इसके पहले भी पांच लोगों से शादी करके गहने व पैसे लेकर भाग चुकी है। अभिषेक के पहुंचने के बाद युवती के चाचा शिवपूजन ने भी थाने पर तहरीर देकर शिकायत की है कि उसकी भाभी व भतीजी शादी करके जालसाजी करते हैं। अब तक वे छह लोगों के साथ जालसाजी कर चुकी हैं। पीड़ितों के पूछताछ के लिए घर आने के कारण परिवार व पूरे मोहल्ले की बदनामी होती है। दोनों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

फरवरी 2023 : लखनऊ के शिवा वर्मा से गोरखपुर की युवती ने शादी के नाम पर 80 हजार रुपये ऐंठे। युवक गोरखपुर अपने पिता के साथ गहने व पैसे लेकर आया। यहां शिवा वर्मा की शादी भी हुई। शादी के बाद जब वह गुलरिहा की रहने वाली मीना को अपने साथ लेकर लखनऊ जाने के लिए निकला तो अचानक युवती गहने व पैसे लेकर भागने लगी। किसी तरह उसे पकड़कर कैंट थाने के सिपुर्द किया गया था। पुलिस ने तहरीर लेकर युवती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था।

12 फरवरी 2023 : गोरखपुर की गुड़िया ने अपने गैंग के साथ मिलकर राजस्थान के अजमेर में रहने वाले एक परिवार से ठगी की। ठगे गए दूल्हे ने बताया कि शादी के लिए पहले उसे एक सुंदर लड़की की तस्वीर दिखाई गई। इसके बाद चंदौली में गुड़िया यादव से विवाह कराया गया। दूल्हा व उसका परिवार ट्रेन से दुल्हन को लेकर जयपुर जा रहे थे। इसी बीच गैंग के सदस्य पहुंचे और दूल्हे समेत उसके परिवार को नशीला पदार्थ खिला बेहोश कर दिया। गहने और पैसे लेकर दुल्हन साथियों के साथ फरार हो गई। रेलवे पुलिस ने युवती व उसके गैंग के अन्य सदस्यों को भागते समय गिरफ्तार किया था।

27 अप्रैल 2021 : राजघाट थाना क्षेत्र के रहने वाले मनीष कुशवाहा की शादी तिवारीपुर क्षेत्र की गंगा कुशवाहा से हुई थी। बरात पहुंचने के बाद हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार पहले द्वार पूजा हुई, उसके बाद जयमाल हुआ। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लेकर एक-दूसरे के साथ रहने की कसम खाई। 29 अप्रैल को मनीष के घर पर बहूभोज का कार्यक्रम संपन्न हुआ। इसके बाद रात में दुल्हन अपने दोस्त व एक अन्य व्यक्ति के साथ फरार हो गई। मनीष कुशवाहा का कहना है कि गंगा घर से नकद रुपये, जेवरात, कपड़े सहित कुल 15 लाख रुपये कीमत का अन्य सामान लेकर भागी है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 3 0 9
Users Today : 5
Users Last 30 days : 638
Total Users : 70309

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *