Nirbhik Nazar

चौहान ने कहा – कांग्रेस का सर्वदलीय विरोध प्रदर्शन, नई बोतल मे पुरानी शराब जैसा, महिलाओं के हित के लिए ढेरों योजनाएँ चला रही सरकार…

देहरादून: भाजपा ने कहा कि देश और प्रदेश मे चल रहे विकास कार्यों से भाजपा के पारंपरिक विरोधी बौखला गये है और कांग्रेस का सर्वदलीय विरोध प्रदर्शन नई बोतल मे पुरानी शराब से अधिक कुछ नही है। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि सर्वदलीय का चोला ओढ़कर मैदान मे उतरी कांग्रेस की हकीकत से सभी वाक़िफ़ है, क्योंकि इनमे से अधिकांश दलों की मान्यता तो काफी पहले ही समाप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन तुष्टिकरण पर ही केंद्रित है जो उसके लिए स्वाभाविक भी है। उन्होंने कहा कि अदालत के निर्देश और सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति से अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है तो कांग्रेस इसे एक समुदाय के खिलाफ कार्यवाही बताकर धार्मिक भावनाएं भड़का रही है। कांग्रेस की इसी नीति का परिणाम है कि वह देश भर से सिमटती जा रही है और अब अस्तित्वविहीन दलों की पिछलग्गू बन रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य मे महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिये सरकार कई योजनाओं का संचालन कर रही है। पहली बार महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षेतिज आरक्षण का लाभ मिला है तो निकायों मे महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। लखपति दीदी, घसियारी योजना और महिलाओं को ब्याज मुक्त ऋण देने सहित स्वरोजगार की कई योजनाएं धरातल पर क्रियानवित की जा रही है। उन्होंने कहा कि अंकिता राज्य की बेटी है और उसके गुनहगारों को 24 घंटे के भीतर सलाखों के पीछे भेजा गया। वहीं दिल्ली मे पहाड़ की बेटी के साथ दुराचार के आरोपियों के अदालत से छुट्ने के बाद सरकार ने स्पेशल रिव्यू के लिए कानूनी सलाह और अन्य कार्यवाही भी समय पर की गयी।

चौहान ने कहा कि भर्ती घोटालों को लेकर सरकार द्वारा की गयी पारदर्शी कार्यवाही को कांग्रेस के नेताओं ने भी सराहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बिना काल खंड देखे नैतिक साहस का परिचय देकर कठोर निर्णय लिए। आज राज्य मे कड़ा नकल विरोधी कानून अस्तित्व मे है और दूसरे राज्य भी इसको लेकर उत्साहित है। चौहान ने कहा कि कांग्रेस विकास के कार्य हो या कानून व्यवस्था हर मामले मे विरोध की राजनीति करती रही है और इसका उसे कोई लाभ नही होने वाला है, बल्कि उसे जनता के कोप का भाजन फिर होना पड़ेगा।

आपको बता दें की आज सभी विपक्षी पार्टियों ने देश व प्रदेश में बढ़ रहे महिला उत्पीड़न के विरोध में सर्वदलीय धरना प्रदर्शन किया जिसमे अंकिता भंडारी हत्याकांड, महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण, पूर्व पीएम वीपी सिंह की पोती की एफ आई आर दर्ज ना होने पर ख्होब नारेबाजी की गई और सर्वदलीय धरना  दिया गया।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 7
Users Today : 14
Users Last 30 days : 650
Total Users : 70177

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *