Nirbhik Nazar

20 हजार की चोरी की रिपोर्ट, 41 लाख बरामदगी, चारों तरफ मच गया शोर, चोरों ने भाड़े पर खड़े किए चोर, हेराफेरी की इस कहानी से पुलिस भी हैरान, मालिक बन रहा अंजान…

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में चोरी की हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है। चोरों ने वन विभाग की एक महिला ठेकेदार के घर में हाथ साफ किया। फिर पकड़े जाने की आशंका से किराये पर डमी चोर खड़े कर दिए। पुलिस ने महज 24 घंटे में वारदात का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया, लेकिन अब मुश्किल में मामला फंस गया है। खास बात यह है कि महिला ठेकेदार ने 20 हजार रुपये की चोरी का मामला दर्ज कराया था, लेकिन बरामदगी 41 लाख 20 हजार रुपये और गहनों की हुई है। चोर इस रकम को महिला ठेकेदार का बता रहे हैं, वहीं उसने इससे पल्ला झाड़ लिया है।

महिला ठेकेदार ने दर्ज कराई 20 हजार की चोरी

दरअसल, पूरा मामला बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मंगला का है। यहां अभिषेक नगर में रहने वाली सरोजनी साहू वन विभाग में ठेकेदार हैं। उनके पति भी पीडब्ल्यूडी में काम करते हैं। सरोजनी साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह 21 मई की सुबह करीब 11 बजे परिवार सहित बबल्स वाटर पार्क गई थीं। इस बीच पड़ोसी ने मकान में चोरी की सूचना दी। जब वह पहुंची तो देखा कि कमरे का ताला टूटा हुआ था और अलमारी में रखे 20 हजार रुपये और गहने चोरी हुए हैं। इस पर अफसरों ने बिलासपुर एसीसीयू और पुलिस की संयुक्त जांच टीम बनाई। टीम को मौके पर रवाना किया गया।

एक-एक लाख रुपये किराये पर लिए चोर

पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो तीन नकाबपोश एयरबैग के साथ बिना नंबर की नीले रंग बुलेट पर रतनपुर की ओर जाते हुए दिखाई दिए। इस पर पुलिस ने अलग-अलग दिशा में टीमों को रवाना किया और ग्राम सेलर एनीकट रोड के पास घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। तलाशी के दौरान आरोपियों के पास बैग में से 25 लाख रुपये और गहने बरामद हुए। पूछताछ में आरोपियों ने पहले तो खुद चोरी करने की बात कही, लेकिन सख्ती से पूछने पर बताया कि ग्राम नगपुरा के शिवदीप तिवारी ने उनको चोरी का आरोपी बनने के लिए कहा था। इसके बदले एक-एक लाख रुपये देने की बात कही।

बड़ी बहन ने ही ठेकेदार के घर करवाई चोरी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि शिवदीप ने कोर्ट से छुड़वाने का सारा खर्च भी उठाने का लालच दिया। फिर वारदात में इस्तेमाल बुलेट और बैग में रुपये व गहने लेकर इलाके में घूमने के लिए भेज दिया। इस पर पुलिस ने मास्टर माइंड शिवदीप तिवारी की तलाश कर उसे ग्राम नगपुरा से हिरासत में ले लिया। पहले तो वह वारदात से इनकार करता रहा, फिर टूट गया। बताया कि रिपोर्ट दर्ज कराने वाली सरोजनी साहू की सगी बड़ी बहन रुक्मणित साहू के साथ मिलकर चोरी की है। चोरी करने के बारे में उसी ने साजिश रची थी और घर में गहनों व रुपयों को लेकर जानकारी दी थी।

पानी पीने के बहाने घर में हुए दाखिल

आरोपी शिवदीप ने पुलिस को बताया कि, रुक्मणि ने उससे कहा था कि, उसकी बहन सरोजनी साहू वन विभाग में ठेकेदारी का काम करती है। अनाप सनाप पैसा कमाकर घर में बहुत बडी रकम और सोने चांदी के गहने रखी है। इसके बाद गांव के अन्य लोगों को लेकर चोरी की साजिश रची। साजिश के तहत 21 मई को उनके घर पहुंचे और पानी पीने के बहाने दरवाजा खुलवाकर अंदर घुस गए। वहां दो बुजुर्ग महिलाएं थीं। दोनों का मुंह बंद कर ऊपर के कमरे में बंद कर दिया। फिर नीचे अलमारी का तोड़कर गहने व रुपये चोरी कर लिए। चोरी की रकम में से 25 लाख रुपये और कुछ गहने किराये के चोरों को दिए।

दो फरार आरोपियों के पास और नगदी होने की आशंका

पुलिस ने बताया कि, चोरी की रकम में से 15 लाख रुपये शिवदीप ने खुद रखे। बाकी रकम अन्य साथियों को दे दी। इसके बाद पुलिस ने सरोजनी की बहन रुक्मणि सहित दो आरोपियों को और गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक सात आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। उनसे तीन लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने, 41 लाख 20 हजार रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी दो आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। फरार आरोपियों के पास से और नगदी व गहने बरामद होने की संभावना है।

इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

  • ग्राम नगपुरा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर निवासीशिवदीप तिवारी
  • ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर जिला बिलासपुर निवासीसुरज विश्वकर्मा
  • गायत्री मंदिर के पास सरकण्डा थाना सरकण्डा जिला बिलासपुर निवासीविशु श्रीवास
  • ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर जिला बिलासपुर निवासीकिशोरी लाल बंजारे
  • ग्राम गिधौरी थाना रतपुर जिला बिलासपुर निवासीगजेन्द्र कश्यप
  • ग्राम लखराम थाना रतनपुर जिला बिलासपुर निवासीरूकमणी साहू
  • ग्राम नेवसा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर निवासीसमेस कश्यप
nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 9 3
Users Today : 10
Users Last 30 days : 646
Total Users : 70193

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *