Nirbhik Nazar

हवा में उड़ रहा था हवाई जहाज, यात्री ने खोल दिया इमरजेंसी गेट, आफत में पड़ी 200 यात्र‍ियों की जान, देखें VIRAL VIDEO

न्यूज़ डेस्क: अगर आप कभी हवाई जहाज में बैठे हैं तो आपने एयरहोस्टेस को उड़ान भरने से पहले लोगों को समझाते देखा होगा कि विमान में कितने दरवाजे होते हैं और आपात स्थिति में उन दरवाजों तक कैसे पहुंचा जा सकता है। यात्रा के दौरान लोग विमान के मुख्य गेट तक नहीं पहुंच सकते, लेकिन आपातकालीन निकास लोगों के करीब होते हैं। ऐसे में इसे खोलना संभव है। हाल ही में दक्षिण कोरिया में एक विमान में सवार एक शख्स (South Korea Plane Emergency Door) ने इस निकास द्वार को खोलकर सभी को चौंका दिया. हालात ये हो गए हैं कि लोगों के मुंह दिलों से भर आए हैं!

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एशियाना एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या OZ8124 ने जेजू द्वीप से उड़ान भरी थी. जब विमान दक्षिण कोरिया में उतर रहा था तब एक यात्री ने अचानक आपातकालीन निकास द्वार खोल दिया। विमान में 194 यात्री सवार थे, जो यह नजारा देखकर डर गए, लेकिन गनीमत यह रही कि इनमें से किसी के साथ भी कोई हादसा नहीं हुआ।.

वीडियो वायरल हो रहा है

घटना का एक वीडियो ट्विटर अकाउंट @TansuYegen पर शेयर किया गया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे दरवाजा खुलते ही सभी लोग घबरा गए। लोगों के कपड़े तेजी से उड़ रहे हैं। हवा इतनी तेज चल रही है कि लोग दरवाजों से मुंह मोड़ रहे हैं। वीडियो को अब तक 14 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि विमान बहुत नीचे था, जिससे अंदर बैठे लोगों को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन अगर विमान और ऊंचा होता, तो दुर्घटना हो सकती थी।

विमान का आपातकालीन निकास खुल गया

कल यानी शुक्रवार को जब विमान डेगू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा तो उसका आपातकालीन निकास खुला हुआ था। खबरों के मुताबिक, कई यात्री बेहोश हो गए जबकि कई यात्रियों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जैसे ही वह विमान से उतरे, पुलिस ने 30 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। लैंडिंग के दौरान फ्लाइट अटेंडेंट प्लेन को नहीं रोक सके। उस वक्त विमान जमीन से 250 मीटर ऊपर था। पुलिस ने कहा कि व्यक्ति ने न तो इस कृत्य के पीछे कोई विशेष कारण बताया और न ही वह शराब के नशे में था।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 8
Users Today : 13
Users Last 30 days : 696
Total Users : 69728

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *