Nirbhik Nazar

पहले हवा में उछाला, फिर गाय ने बार-बार पटककर बच्ची को कर दिया अधमरा, देखें Video और जानें कहाँ का है मामला?

चेन्नई :तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एमएमडीए कॉलोनी से एक भयावह वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक 9 साल की बच्ची अपनी मां और पांच :साल के भाई के साथ स्कूल से लौटती हुई नजर आ रही है. तभी एक गाय ने बेरहमी से हमला कर दिया और उसे पटक दिया. घटना एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घायल बच्ची की पहचान आयशा के रूप में हुई है. घटना 9 अगस्त की बताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, कॉलोनी के लोगों ने पीड़ित की मां की चीख सुनी और उन्होंने बच्चे पर हमला करने वाली गाय को वहां से भगाया. उसके बछड़े को भी भगा दिया गया. भयावह वीडियो में दिखाया गया है कि लड़की को गाय ने अपने सींगों से उठा लिया और उस पर बार-बार हमला किया. मवेशियों को भगाने की कड़ी मशक्कत के बाद, स्थानीय लोग लड़की को बचाने में कामयाब रहे और सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसे नजदीकी अस्पताल ले गए. बच्चे की मां की शिकायत के बाद और जांच के बाद गाय के मालिक 26 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उसके खिलाफ जानवर का ठीक से रखरखाव न करने और उसे इधर-उधर घूमने देने का मामला दर्ज किया गया है, जिससे बच्चा घायल हो गया. अतिरिक्त मुख्य सचिव/ग्रेटर चेन्नई निगम आयुक्त, जे राधाकृष्णन ने निजी अस्पताल में लड़की से मुलाकात की और डॉक्टरों से उसकी चोटों और उसे दिए गए उपचार के बारे में पूछताछ की. जीसीसी ने कहा कि इलाज के बाद बच्चे को छुट्टी दे दी गई है. राधाकृष्णन ने इस घटना को “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण” बताते हुए संवाददाताओं से कहा कि मवेशी मालिक पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. बच्चे और उसके बछड़े पर हमला करने वाली गाय को निगम कर्मियों द्वारा यहां पेरम्बूर में एक मवेशी शेड में ले जाया गया है.

यह पता लगाया जाएगा कि क्या गाय किसी संक्रामक बीमारी से पीड़ित है और हमला किसी बीमारी के कारण हुआ है या नहीं. अकेले इस साल, मवेशियों को सड़कों पर घूमने की अनुमति देने के लिए मालिकों पर 51 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 1 3 3
Users Today : 15
Users Last 30 days : 700
Total Users : 69133

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *