Nirbhik Nazar

बदलने जा रहा है संसद में काम करने वालों के लिए ड्रेस कोड, जानें क्या होगा खास !

नई दिल्ली : संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र 18 सितंबर से शुरू होने जा रहा है जो 22 सितंबर तक चलेगा। इस विशेष को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि इस सत्र में सरकार कुछ महत्वपूर्ण विधेयक ला सकती है।

इस बीच सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक सरकार ने संसद के दोनों सदनों में कर्मचारियों के लिए नया ड्रेस कोड लागू कर सकती है। बताया जा रहा है कि कर्मचारी नए संसद भवन में नई वर्दी में नजर आएंगे। जिसमें ‘भारतीयता’ की झलक देखने को मिल सकती है।

सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के अनुसार नए ड्रेस कोट में दोनों सदन लोकसभा और राज्यसभा के मार्शलों के सिर पर मणिपुरी टोपी हो सकती है। वहीं टेबल ऑफिस, नोटिस कार्यालय, संसदीय रिपोर्टिंग अनुभागों में काम करने वाले अधिकारी कमल की आकृति वाला शर्ट पहने नजर आ सकते हैं।

वहीं महिला अधिकारी नए डिजाइनदार साड़ी पहनी नजर आएगी। इसके साथ नई संसद भवन में राज्य सभा के कालीनों को कमल की आकृति से सजाया गया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक नई ड्रेस कोड के अनुसार मार्शल अब सफारी सूट के बदले क्रीम रंग का कुर्ता-पायजामा पहने और सिर पर पगड़ी की जगह मणिपुरी टोपी में नजर आएंगे। जबकि हल्का नीला सफारी सूट की जगह कमल की आकृति वाली स्पोर्ट बटन-डाउन शर्ट में दिखेंगे। इसके साथ ही वो क्रीम रंग की जैकेट और हल्के सफेद रंग का पैंट पहनेंगे।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 1 3 4
Users Today : 16
Users Last 30 days : 701
Total Users : 69134

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *