Nirbhik Nazar

औली को स्विट्जरलैंड जैसा खूबसूरत बनाएगी धामी सरकार…पढ़ें पूरी खबर

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में छह अहम प्रस्तावों पर कैबिनेट ने मुहर लगाई. सचिवालय प्रशासन में निजी सचिव परीक्षा मामले मे हाईकोर्ट गए 4 अभ्यर्थियों को अनुमान्य किया गया. अब उन्हें चयनित करने को लेकर कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दे दी है. पर्यटन विभाग के तहत औली को मास्टर प्लान के तहत विकसित किया जाएगा. औली विकास प्राधिकरण को मंजूरी दी गई.

उधमसिंहनगर में गैस प्लांट से विद्युत उत्पादन करने वाले 2 प्लांट के लिए आने वाली सीएनजी पर वैट को जीरो किया गया. पहले 20 प्रतिशत वैट लिया जाता था. बदरीनाथ मास्टर प्लान के तहत लगाने वाली कलाकृतियों के डिजाइन के लिए आईएनआई स्टूडियो को अनुमन्य किया गया. उद्योग सेवा क्षेत्र के तहत नई पॉलिसी को भी मंजूरी दी गई. पंप प्लांट स्टोरेज पॉलिसी को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है.

राज्य में 141 पीएम श्री स्कूलों का शुभारंभ
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को 141 पीएम श्री स्कूलों का शुभारंभ किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत मौजूद रहे. राजधानी देहरादून के शिक्षा निदेशालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें शिक्षा विभाग के भी अधिकारी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि उत्तराखंड नई शिक्षा नीति लागू करने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहा है पीएम श्री स्कूल का आज शुभारंभ किया गया है. इससे छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा मिलेगी.

प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे प्रदर्शन पर मिलेगा 1 लाख रुपये
इस मौके पर मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा योजना का शुभारंभ किया गया. साथ ही मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना की भी शुरुआत की गई है. एनडीए जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने पर सरकार अब युवाओं को 1 लाख रुपये की धनराशि की प्रदान करेगी. इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 10 युवाओं के अभिभावकों को 50-50 हजार रुपए की धनराशि का चेक देकर सम्मानित किया.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 4 1 4 9
Users Today : 1
Users Last 30 days : 323
Total Users : 74149

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *