Nirbhik Nazar

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार से दुखी हुए चाचा-भतीजे ने  मुंडवा लिया सिर…

सिलीगुड़ी: क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया. इस हार से भारतीय प्रशंसकों को तगड़ा झटका लगा.  लोग अपनी-अपनी तरीके से दुख और नाराजगी का इजहार कर रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक चाचा और भतीजा ने भारत की हार के बाद अपना सिर मुंडवा लिया.

फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद चाचा-भतीजे की जोड़ी ने सिर मुंडवाकर अपनी निराशा व्यक्त की. भतीजे का नाम गोविंद सिंह और उसके चाचा का नाम माणिक सिंह है. दोनों सिलीगुड़ी के पास अथारोखाई ग्राम पंचायत के पूर्वी रंगिया सीसाबाड़ी के निवासी हैं.

दरअसल, रविवार को खेले गए फाइनल मैच में जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत (India vs Australia Match) को हाराया तो करोड़ों प्रशंसकों की तरह माणिक और गोविंद का भी दिल टूट गया. जिसके बाद उन्होंने दुख व्यक्त करने के लिए रात में ही अपना सिर ही मुंडवा लिया. दोनों का सिर मुंडवाते हुए वीडियो भी सामने आया है. इसमें वो कहते हैं कि टीम इंडिया की हार से वो बेहद दुखी हैं. इसलिए वो सबके सामने अपना सिर मुंडवा रहे हैं.

यूपी में फोड़ी गई टीवी

इससे पहले भारत की हार पर यूपी के झांसी में कुछ युवकों ने टीवी ही फोड़ डाली थी. वो गुस्से में दुकान से पुरानी टीवी उठाकर लाए और उसे पटक दिया. इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. युवकों का कहना था कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हमारा दिल तोड़ा है. उनके कारण ही वर्ल्ड कप हारे हैं.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ युवक एक टीवी की दुकान पर खड़े होकर मैच देख रहे हैं. जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता तो दो युवक दुकान में रखे टीवी उठा लाए और उन्हें जमीन पर पटक दिया. इस दौरान दुकानदार बार-बार उन्हें कहता भी रहा कि ऐसा मत करो. लेकिन दोनों ने किसी की न सुनी. वो गुस्से में कहते हैं कि भारतीय टीम की वजह से हम मैच हारे हैं.

फाइनल में हारा, अजेय भारत 

बता दें कि फाइनल मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 240 रन बनाए थे. 241 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट गंवाकर मैच और खिताब दोनों अपने नाम कर लिया. मैच में ट्रेविस हेड ने 137 रनों की मैच विनिंग शतकीय पारी खेली. जबकि, उनके जोड़ीदार मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 58 रन बनाए. सी सीरीज में विराट कोहली बेस्ट बैट्समैन और मोहम्मद शमी बेस्ट गेंदबाज बने.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 2 6 9 8
Users Today : 16
Users Last 30 days : 1705
Total Users : 72698

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *