Nirbhik Nazar

ममता बनर्जी का कांग्रेस को ऑफर, बताया कितनी सीटों पर लड़ सकते हैं चुनाव

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की लहर शुरू होने में अभ तुछ ही वक्त बचा है। हालांकि, अब तक विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा फाइनल नहीं हो पाई है। महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब समेत विभिन्न राज्यों में सीट शेयररिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है। इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस पार्टी को बड़ी नसीहत दी है। उन्होंने साफ बताया है कि कांग्रेस को कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।

300 सीटों पर लड़े कांग्रेस

ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा के खिलाफ कुछ विशेष क्षेत्रों में लड़ाई का नेतृत्व क्षेत्रीय नेताओं द्वारा किया जाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया है कि कांग्रेस स्वतंत्र रूप से 300 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ सकती है। ममता बनर्जी ने ये भी दावा किया कि दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस की तरह भाजपा को सीधी टक्कर कोई अन्य नहीं दे रहा है।

सीट शेयरिंग में देरी की आलोचना

कोलकाता में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि कुछ विशेष क्षेत्रों को क्षेत्रीय दलों के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। कांग्रेस अकेले 300लोकसभा  सीट पर लड़ सकती है और मैं उनकी मदद करूंगी। मैं उन सीट पर चुनाव नहीं लड़ूंगी लेकिन वे अपनी बात पर अड़े हुए हैं। बिना नाम लिए ममता ने राज्य में सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना भी की है।

सिर्फ मंदिर जाना पर्याप्त नहीं

ममता बनर्जी ने कहा कि केवल मंदिर जाना ही पर्याप्त नहीं है। आज कितने नेताओं ने भाजपा से सीधे तौर पर मुकाबला किया? कोई व्यक्ति एक मंदिर में गया और सोचा कि यह पर्याप्त है, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं एकमात्र व्यक्ति हूं जो मंदिर, गुरुद्वारा, चर्च और मस्जिद गई। मैं लंबे समय से लड़ रही हूं। जब बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहाया गया और हिंसा हो रही थी, तब भी मैं सड़कों पर थी।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 1 4 3 6
Users Today : 21
Users Last 30 days : 1151
Total Users : 71436

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *