Nirbhik Nazar

रुद्रप्रयाग में सीएम धामी ने की जनसभा, बलूनी के लिए मांगा समर्थन, कहा- सदी का अगला दशक उत्तराखंड का होगा 

रुद्रप्रयाग: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड वीरों की जन्म और कर्म भूमि रही है. देश की एकता और अखंडता के लिए यहां के जनमानस का योगदान प्राचीन समय से रहा है. उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं पर आज तक 1734 जवानों ने देश की सुरक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान न्यौछावर किया है. इसलिए देहरादून में सैन्य धाम की स्थापना की जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी की इच्छा है कि देवभूमि उत्तराखंड के चारों धामों के बाद सैन्य धाम को पांचवां धाम बनाया जाए. यह बात उन्होंने रुद्रप्रयाग के विकासखंड जखोली मुख्यालय में आयोजित विशाल विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि साल 2013 की आपदा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारपुरी के नवनिर्माण और पुनर्निर्माण में अहम योगदान दिया है. इसलिए केदार पुरी आज मास्टर प्लान के तहत विकसित हो रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि अगला दशक देवभूमि उत्तराखंड का है. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए हम सभी को सामूहिक पहल करनी होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से चारधाम यात्रा सुगम हो चुकी है. केदारनाथ यात्रा रोपवे से जोड़ने से केदारनाथ यात्रा सुगम होगी. धाम में आने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा होगा, जिससे स्थानीय तीर्थाटन-पर्यटन व्यवसाय में वृद्धि होने से स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मातृशक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि पहाड़ की मातृ शक्ति बड़ी कर्मठ होती है. इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लगभग 65 हजार स्वयं सहायता समूह से 5 लाख महिलाएं जुड़कर आत्मनिर्भर बनी हैं.

पौड़ी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत का सपना है. सदी का अगला दशक उत्तराखंड का होगा. आज भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है. भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. इसलिए हजारों अनगिनत लोगों ने पार्टी को अपना योगदान निस्वार्थ भाव से दिया है. अनिल बलूनी ने कहा कि विकसित भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है. इसलिए दुनिया में भारत देश की विशिष्ट पहचान होने लगी है. आगामी समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दोबारा विश्व गुरु बनेगा.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 3 8 2
Users Today : 10
Users Last 30 days : 620
Total Users : 70382

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *