Nirbhik Nazar

पीएम मोदी 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले कहां-कहां गए थे, इस बार जा रहे कन्याकुमारी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी फेज की वोटिंग 1 जून को संपन्न हो जाएगी और रिजल्ट 4 जून को आने वाले हैं। आखिरी फेज की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार 30 मई को खत्म होगी और इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आध्यात्मिक यात्रा के लिए तमिलनाडु के कन्याकुमारी चले जाएंगे। यहां वे 1 जून तक ध्यान लगाएंगे। ये कोई पहली दफा नहीं है जब लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले पीएम मोदी आध्यात्मिक यात्रा के लिए गए हों, इससे पहले वे 2014 और 2019 में भी गए थे। आइए जानते हैं कहां…

कहां-कहां गए थे पीएम मोदी?

लोकसभा चुनाव 2014 के चुनाव नतीजों से ठीक पहले पीएम मोदी छत्रपति शिवाजी के प्रतापगढ़ गए थे। यहां उन्होंने छत्रपति शिवाजी को श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि प्रतापगढ़ वही जगह है जहां शिवाजी महराज ने नवंबर 1659 में बीजापुर के आदिलशाही सुल्तानों के सेनापति अफ़ज़ल खान को एक कटार से मार डाला था। इनकी जीत से ही मराठा साम्राज्य के प्रमुख के रूप में उनके राज्याभिषेक का रास्ता साफ हुआ था। इसके अलावा साल 2019 में भी पीएम मोदी बाबा केदारनाथ गए थे, यहां उन्होंने एक गुफा में ध्यान लगाया था। जानकारी दे दें कि केदारनाथ 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है। पीएम मोदी यहां भी चुनाव प्रचार थमने के बाद गए थे।

स्वामी विवेकानंद ने लगाया था ध्यान

जानकारी दें दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को होनी है, चुनाव प्रचार 30 मई की शाम 5 बजे ही खत्म हो जाएगी। पीएम मोदी पंजाब के होशियारपुर में इस लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी रैली करेंगे। फिर इसके बाद वहीं से तमिलनाडु के कन्याकुमारी के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम यहां महासागर के तट से 500 मीटर भीतर स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचेंगे। फिर यहीं 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान लगाएंगे। पीएम मोदी कन्याकुमारी में महासागर के बीच उभरी विशाल चट्टान पर ध्यान लगाएंगे, वो भी उसी जगह जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 4 0 0 4
Users Today : 8
Users Last 30 days : 328
Total Users : 74004

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *