Nirbhik Nazar

‘कांग्रेस अब 99 के चक्कर में फंस गई है’, जेडीयू ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर किया पलटवार

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई मुद्दों पर केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने लोकसभा चुनाव में जनादेश में कमी, नीट पेपर लीक आदि पर मोदी सरकार पर सवाल उठाए. इस बीच जेडीयू ने खड़गे पर पलटवार किया है. वहीं आरजेडी नेता खड़गे के पक्ष में खड़े नजर आए.

बिहार के पूर्व सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री और जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने खड़गे से पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह की कांग्रेस नीत सरकारों के स्कोरकार्ड के बारे में पूछा. उन्होंने पूछा कि क्या खड़गे कांग्रेस की विरासत से अनभिज्ञ हैं. बिना किसी लाग-लपेट के नीरज ने कहा, “कांग्रेस अब 99 के चक्कर में फंस गई है.” मोहन भागवत और इंद्रेश कुमार के हालिया बयानों से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह मुद्दा बीजेपी-आरएसएस का अंदरूनी मामला है.

इस बीच, जब एनडीए की ओर से जमकर हमले हो रहे थे, तब आरजेडी अपने सहयोगी के साथ खड़ी रही. आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा, “खड़गे सही कह रहे हैं. जनता का जनादेश मोदी सरकार के खिलाफ है. मतदाताओं ने उन्हें स्वीकार नहीं किया. फिर भी वे सत्ता में आए.”

मोहन भागवत और इंद्रेश कुमार सहित आरएसएस के शीर्ष पदाधिकारियों द्वारा हाल ही में दिए गए बयानों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, “बीजेपी और आरएसएस एक-दूसरे की इज्जत बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इस तरह के बयान राजनीतिक संतुलन बनाने की एक खुली कोशिश के अलावा और कुछ नहीं हैं. वे बीजेपी को अपनी इज्जत खोने से बचाने के लिए दिखावा कर रहे हैं. इंद्रेश ने बीजेपी और जनता की भावनाओं के बीच सामंजस्य बिठाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने अपनी क्षमता से ज़्यादा ही काम कर लिया.”

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 3 3 1 2
Users Today : 10
Users Last 30 days : 849
Total Users : 73312

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *