Nirbhik Nazar

उत्तराखंड: 13 साल की मासूम बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप, बीजेपी नेता पर मुकदमा दर्ज, पार्टी से निष्कासित, विभाग ने भी हटाया

देहरादून: हरिद्वार जिले में 13 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप और हत्या के मामले बीजेपी नेता का नाम भी सामने आया है. पीड़ित परिवार ने इस मामले में बीजेपी नेता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है. IPC की धारा 363, 366, 120 (बी), 376(ए), 376(डी), 302 और 506 और पॉक्सो एक्ट में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. मामला सामने आने के बाद उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने आरोपी नेता को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. आरोपी नेता का नाम आदित्य राज सैनी है, जो बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी ओबीसी मोर्चा का सदस्य है.

समाज कल्याण विभाग की ओर से भी पदमुक्त: वहीं, समाज कल्याण विभाग के सचिव बृजेश कुमार संत की ओर से जारी आदेश में भी आरोपी आदित्य राज सैनी को उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग अधिनियम, 2003 (अधिनियम संख्या-07, 2003) की धारा 4 की उपधारा (3) के अंतर्गत अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्य पद से भी हटा दिया गया है. इसी के साथ आदित्य राज सैनी को दी जाने वाली सुविधाएं भी तत्काल प्रभाव से समाप्त की गई हैं.

जानें पूरा मामला: दरअसल, 24 जून (सोमवार सुबह) को हरिद्वार जिले के बहादराबाद थाना क्षेत्र में पतंजलि योगपीठ के पास 13 साल की बच्ची का शव मिला था. इस मामले में बच्ची के परिजनों ने बहादराबाद थाना में तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने बताया कि 23 जून रविवार शाम को करीब सात बजे गांव का अमित कुमार सैनी उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ कहीं ले गया था.

आरोप है कि देर रात तक भी जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो मां ने बेटी के नंबर पर कॉल किया, लेकिन फोन उनकी बेटी के बजाय अमित कुमार सैनी ने उठाया और कहा कि बार-बार फोन कर परेशान न करें, उनकी बेटी उसके साथ है. हालांकि, कुछ देर बाद जब फिर से लड़की की मां ने कॉल किया तो उसका नंबर बंद आ रहा था.

परिजनों ने तहरीर में बताया कि जब 24 जून सोमवार सुबह को भी बेटी घर नहीं आई तो वो सीधे ग्राम प्रधान के पति आदित्य राज सैनी के पास पहुंची क्योंकि अमित, आदित्य राज सैनी के पास ही काम करता है. बच्ची की मां ने प्रधान पति आदित्य राज सैनी को पूरी बात बताई और पुलिस चौकी जाने की बात कही. इस पर आदित्य राज सैनी ने बच्ची की महिला को रोक दिया और कहा कि पुलिस के पास जाने की जरूरत नहीं है, वो खुद ही इस पूरे मामले का निपटा देगा.

परिजनों का आरोप है कि अमित सैनी ने उनकी नाबालिग बेटी के पिछले 6 महीने से अपने प्रेम जाल में फंसा रखा था और शादी का झांसा देकर लगातार उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था. परिजनों की आरोप है कि इस गैंगरेप और हत्याकांड में अमित सैनी और उसके परिवारवालों के अलावा प्रधानपति आदित्य राज सैनी भी शामिल है. परिजनों ने आशंका जताई है कि अमित सैनी और आदित्य राज सैनी ने ही पहले उनकी बेटी के साथ गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी.

वहीं, गैंगरेप और हत्या के मामले में बीजेपी नेता का नाम आने के बाद कांग्रेस की सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय देहरादून में पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसोनी ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. गरीमा दसौनी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के मामले में सरकार हाथ खड़े कर चुकी है. इस राज्य में आए दिन महिलाओं के साथ इसी तरह से दुराचार और उनकी हत्या हो रही है.

गरिमा ने आरोप लगाया है कि हत्याकांड में शामिल सत्तारूढ़ भाजपा के प्रधान पति अमित सैनी और ओबीसी आयोग के सदस्य आदित्य राज सैनी ने जो कृत्य किया गया है, वह बताता है कि बीजेपी की करनी और कथनी में कितना अंतर है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 4 4 4 7
Users Today : 3
Users Last 30 days : 329
Total Users : 74447

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *