Nirbhik Nazar

भारत दर्शन के लिए रवाना हुए मेधावी छात्र, महत्वपूर्ण स्थलों का करेंगे दर्शन

श्रीनगर: श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल के मेधावी छात्र भारत दर्शन शैक्षिक भ्रमण के दौरान महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे. देवप्रयाग विधानसभा के 10 वीं बोर्ड परीक्षा में अपने-अपने विद्यालयों से टॉप करने वाले छात्रों का दल भारत भ्रमण के लिए रवाना हुआ. देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी के नेतृत्व में मेधावी छात्र उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे.

कीर्तिनगर अंबेडकर पार्क में इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में गत वर्ष भारत भ्रमण कार्य में उत्कृष्ट डायरी लेखन में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.भारत दर्शन के लिए रवाना होने से पहले आयोजित कार्यक्रम में विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि भारत दर्शन शैक्षिक भ्रमण 2024 के तहत विधान सभा क्षेत्र देवप्रयाग के वर्ष 2024 की परिषदीय परीक्षा में 10वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 42 छात्राओं व 21 छात्रों सहित 63 छात्र-छात्राओं को शैक्षिक भ्रमण करवाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि 18 से 24 सितंबर तक 7 दिवसीय भ्रमण के दौरान छात्र उत्तर प्रदेश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों एवं औद्योगिक संस्थानों का भ्रमण करेंगे. उन्होंने बताया कि छात्र उत्तराखंड व यूपी के मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के अलावा अयोध्या राम मंदिर दर्शन, विज्ञान धाम, राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान, काशी विश्वनाथ, तारामंडल, उत्तर रेलवे मंडलीय कार्यालय भ्रमण के साथ ही कई अन्य स्थानों का भ्रमण करेंगे. उन्होंने सभी मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए यात्रा के दौरान डायरी मेंटेन करने को कहा. उन्होंने कहा कि इस भ्रमण का उद्देश्य छात्रों का चहुंमुखी विकास करना है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 4 1 3 6
Users Today : 8
Users Last 30 days : 338
Total Users : 74136

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *