Nirbhik Nazar

IPS अफसर ‘अभिनव कुमार’ पर धामी का भरोसा, बनाया अपना विशेष प्रमुख सचिव

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों के फेरबदल की प्रक्रिया में आईपीएस अफसर अभिनव कुमार पर अभिनव भरोसा जताया है। 1996 बैच के इस अफसर को सीएम ने अपना विशेष प्रमुख सचिव बनाने के साथ ही सूचना समेत अन्य अहम विभाग दिए हैं। इससे पहले केवल दीपम सेठ ही आईपीएस कैडर से मुख्यमंत्री दफ्तर में अपर सचिव रहे हैं। भाजपा हाईकमान ने पिछले चुनाव से आठ माह पहले पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी थी। उस वक्त धामी ने अपने निजी स्टाफ में आईपीएस अभिनव को बतौर अपर प्रमुख सचिव तैनात किया था। उस वक्त अभिनव के पास पुलिस मुख्यालय में एडीजी का प्रभार भी था।

अब चुनाव के बाद फिर मुख्यमंत्री बनने पर पुष्कर ने अपने दफ्तर का स्टाफ तय करने में कुछ वक्त तो लिया पर जब अफसरों के नाम सामने आए तो आईपीएस अभिनव का नाम भी उसमें शामिल था। पुष्कर ने अभिनव को इस बार अपना विशेष प्रमुख सचिव बनाया है। साथ ही सूचना, खेल और युवा कल्याण जैसे अहम विभाग का जिम्मा भी दिया है। यह इस बात का साफ संकेत है कि सीएम धामी ने आईपीएस अफसर अभिनव पर अपना अभिनव भरोसा जताया है। ब्यूरोक्रेसी में चर्चा है कि इस अफसर ने पिछले कार्य़काल के कामों को सीएम धामी ने सरकार और राज्यहित में माना है।

यहां बता दें कि यूं तो सचिवालय में बतौर अपर सचिव कई आईपीएस अफसरों की तैनाती होती रही है। लेकिन सीएम सचिवालय में अहम ओहदा पाने वाले अभिनव दूसरे अफसर हैं। इससे पहले तत्कालीन सीएम डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने आईपीएस अफसर दीपम सेठ को बतौर अपर सचिव मुख्यमंत्री दफ्तर में तैनाती दी थी। उस वक्त उनके पास अपर सचिव (गृह) का भी प्रभार रहा था।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 2 9 3
Users Today : 8
Users Last 30 days : 642
Total Users : 70293

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *