Nirbhik Nazar

योगी की चेतावनी, बोले – जो बहन बेटियों के लिए खतरा बनेगा उसका जीना हराम कर देंगे…

देवरिया:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध व अपराधियों के प्रति सरकार जीरो टॉलरेंस नीति की नीति रहेगी है। समाज का कोई भी व्यक्ति यदि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का कार्य करेगा। जो गरीब, व्यापारी व बहन बेटियों के लिए जो खतरा बनेगा उसके लिए हमारी पुलिस जरूर खतरा बनेगी। उसका जीना हराम कर देंगे। कोई गलतफहमी में न रहे। यदि है तो गलतफहमी दूर करनी होगी। सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। प्रदेश में अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है।

477.46 करोड़ की 233 परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पथरदेवा में आचार्य नरेंद्र देव इंटरमीडिएट कालेज मैदान में जनसंघ की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री स्वर्गीय रविंद्रकिशोर शाही की स्मृति में आयोजित तीन दिवसीय कृषि मेला का उद्घाटन व जिले में 477.46 करोड़ों की 233 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर लगातार आगे बढ़ रहा है।प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बिना भेदभाव के शासन का लाभ सभी वर्गों को दे रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवरिया में 477 करोड़ की लागत से विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है यह विकास कार्यों की एक श्रृंखला का हिस्सा है आने वाले दिनों में बड़े पैमाने पर फिर यहां विकास कार्यों को अंजाम दिया जाएगा।

जनता ने विश्वास जताया, विकास कर चुकाएंगे कर्ज

मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 माह पहले जब चुनाव हुआ था उस वक्त सभी की नजर गोरखपुर पर थी। लेकिन जनता ने 28 में से 27 सीट भाजपा की झोली में डाल कर बड़े-बड़े धुरंधरों को धूल चटा दिया देवरिया ने साथ में साथ कुशीनगर में साथ में साथ गोरखपुर में 9 में से नौ एवं महराजगंज में 5 में से 4 सीट भाजपा की झोली में डाल कर भाजपा को आशीर्वाद दिया। जनता के प्रति हम कृतज्ञता जागृत करते हैं। कहां कि आप ने समर्थन व वोट दिया उसकी बदौलत लोकार्पण व शिलान्यास हो रहा है।

हर जिले में बनेगा मेडिकल कालेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवरिया देवरहा बाबा की धरती है उनके सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से मेडिकल कॉलेज का नाम देवराहा बाबा के नाम से किया गया मेडिकल कॉलेज का निर्माण अंतिम दौर में है। कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। गोरखपुर में एम्स बन गया है। महाराजगंज में पीपीपी मॉडल से मेडिकल कॉलेज बनेगा। अन्य जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज बनने की प्रक्रिया में है। सिद्धार्थ नगर में माधव त्रिपाठी के नाम से मेडिकल कॉलेज बना है बस्ती में महर्षि वशिष्ठ के नाम पर, गोंडा में ही मेडिकल कॉलेज बन रहा है। बहराइच में सुहेलदेव के नाम पर चल रहा है। बलरामपुर में अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर मेडिकल कॉलेज बन है।

हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज की परिकल्पना लेकर एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज की संकल्पना के साथ काम किया जा रहा है पिछले 70 वर्ष में उत्तर प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे लेकिन भाजपा की 5 वर्षों की सरकार में उत्तर प्रदेश में 35 मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अन्नदाता किसान मेहनत करता है। उसकी आशा पर आपदा से पानी फिर जाता है लेकिन सरकार उसके साथ खड़ी है बाढ़ अतिवृष्टि के कारण किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है जो लोग बाढ़ की चपेट में आए थे उनके लिए आपदा से मदद दिया है पीड़ित को राशन एवं राहत सामग्री पहुंचाई गई है किसानों को फसल का जो नुकसान हुआ है। उसका समय से मुआवजा मिलेगा इसके लिए सरकार काम कर रही है।

भविष्य में खाद्यान्न का संकट उत्पन्न होने वाला है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भविष्य में खाद्यान्न का संकट उत्पन्न होने वाला है इसके लिए हमें नई तकनीक को अपनाना होगा। प्राकृतिक खेती के जरिए उत्पादन को बढ़ाना होगा। उत्तर प्रदेश देश का सबसे उर्वरा भूमि है। सबसे अच्छा जल संसाधन भी उत्तर प्रदेश में है देवरिया कुशीनगर में तो 10 फीट पर पानी निकल जाता है देवरिया कुशीनगर की भूमि सोना उगलती है भारत के प्रधानमंत्री के मार्ग निर्देशन में किसानों की उन्नति के लिए सरकार काम कर रही है। हमें तकलीफ को अपनाना होगा यह कार्य नई पहचान दिलाता है गोरखपुर की कोयला देवी नामक महिला किसान ने एक हेक्टेयर में 80 क्विंटल गेहूं का उत्पादन कर रिकॉर्ड कायम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महापुरुषों ने सपना देखा था कि जब हमारी सरकार आएगी तो किसान नौजवान महिलाओं व गरीबों का उत्थान होगा हमारी संस्कृति सुरक्षित होगी हमारी आस्था को बल मिलेगा। अयोध्या में राम मंदिर, काशी में काशी धाम का निर्माण उसी संकल्प का हिस्सा है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 9
Users Today : 16
Users Last 30 days : 652
Total Users : 70179

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *