Nirbhik Nazar

यहां बंदर भी करते हैं नौकरी, बदले में मिलती है खास सैलरी

न्यूज़ डेस्क: जब भी मेहनत की मिसाल दी जाती है तो जापान के लोगों का जिक्र जरूर किया जाता है. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि वहां के इंसान ही नहीं, जानवर भी काफी मेहनती हैं तो? (Japanese Culture) शायद आपके लिए यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा पर सच यही है. जापान के एक रेस्त्रां का वीडियो यूट्यूब पर काफी वायरल हो रहा है (Japanese Restaurant). इसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

जापान में स्थित काबाकी रेस्त्रां वर्ल्ड फेमस है (World Famous Restaurant). इसे अजब-गजब रेस्त्रां की लिस्ट में भी शामिल किया गया है (Weird Restaurant). दरअसल, यहां वेटर के रूप में दो बंदरों को जॉब दी गई है. यह बंदर इस रेस्त्रां में वेटर का पूरा काम करते हैं (Monkey Waiter). दूर-दूर से लोग इन बंदरों को देखने और इनका सर्व किया हुआ खाना खाने के लिए आते हैं.

जापान के टोकयो में स्थित रेस्त्रां ने साबित कर दिया है कि बंदर कितने समझदार होते हैं. जापान में जानवरों से काम करवाना या उनका शोषण करना बिल्कुल प्रतिबंधित है. इसके बदले में कड़ी सजा का प्रावधान है (Weird Rules). इसलिए इस रेस्त्रां के मालिक ने सरकार से परमिशन लेकर बंदरों को अपने यहां नौकरी पर रखा है. हालांकि इसके लिए उन्हें हफ्ते में सिर्फ 2 दिन बंदरों से काम करवाने की इजाजत मिली है.

इस रेस्त्रां में घुसने पर गेस्ट का स्वागत वहां नौकरी कर रहे दो बंदर करते हैं. वही उन्हें मेन्यू कार्ड लाकर देते हैं और उनका ऑर्डर भी लेते हैं. इसके बाद सर्व भी बंदर ही करते हैं. सबसे खास बात है कि इन बंदरों को ऑफिस स्टाफ की तरह प्रॉपर यूनिफॉर्म भी पहनाई जाती है. इस काम के बदले में बंदरों को सैलरी दी जाती है (Monkey Salary). उन्हें सैलरी के तौर पर उनके पसंदीदा केले दिए जाते हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 3 0 7
Users Today : 3
Users Last 30 days : 636
Total Users : 70307

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *