Nirbhik Nazar

‘अंजू का क्या करना है अब अरविंद जाने…’, पाकिस्तान से लौटी बेटी का नाम सुनते ही भड़के पिता

ग्वालियर: पाकिस्तान में मुंह काला करवाकर आई है. अब अरविंद जाने और पुलिस जाने. मेरा तो उससे कोई वास्ता नहीं… ये अल्फाज हैं अंजू के पिता गयाप्रसाद थॉमस के. पाकिस्तान से 4 महीने बाद वापस भारत लौटी अंजू फिलहाल दिल्ली एयरपोर्ट पर हैं. उन्होंने कहा कि वो अपने घर ग्वालियर के टेकनपुर जाएंगी. लेकिन पिता गयाप्रसाद ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि मेरे घर में उसके लिए कोई एंट्री नहीं है.

‘आजतक’ से बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरे लिए तो वो उसी दिन मर गई थी जिस दिन पाकिस्तान गई थी. अब वहां से मुंह काला करवाकर आई है. ऐसे में मैं तो अपने घर उसे आने नहीं दूंगा. बाकी अरविंद जाते. वो उसका पति है. उसे जो करना होगा वो करे. पुलिस को भी जो करना है करे. बस मुझे अंजू से कोई लेना देना नहीं है. वो कहां है और कहां जाएगी इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

गयाप्रसाद ने कहा कि मेरा बेटा काम काम से बाहर गया हुआ है. मैं घर पर अकेला हूं. कुछ दिनों से मेरी तबीयत भी खराब है. मैं तो बस इतना ही कहूंगा कि यह मैटर अंजू और अरविंद के बीच का है. ग्याप्रसाद से यह सवाल किया गया कि अगर अंजू आपसे माफी मांगे और घर में रहने की परमिशन मांगे तो? इस पर गयाप्रसाद ने कहा कि जो गलती अंजू ने की है वो माफी के लायक नहीं है. मुझे इतना पता है कि वो मेरे यहां तो बिल्कुल भी नहीं आएगी. क्योंकि मैंने पहले ही उसे कह दिया था कि मेरा उससे कोई रिश्ता नहीं है. उन्होंने आगे कहा, ”अब जाकर वो अपने बच्चों के लिए आई है? इससे पहले उसे बच्चों की याद नहीं आई क्या? बच्चों के बारे में इतना ही सोचती तो कभी पाकिस्तान न जाती. लेकिन अब जो होना था वो हो गया. हमारे लिए वो मर गई है. बच्चे भी वैसे उससे बात नहीं करना चाहते हैं.”

पति अरविंद भी अंजू का नाम सुनते ही भड़के

उधर, अंजू के भारत लौटने के बाद जब अरविंद से बातचीत करने की कोशिश की गई तो वो उनका नाम सुनते ही भड़क गए. उन्होंने दो टूक कहा कि मुझे उसके बारे में कुछ नहीं पता. बकौल अरविंद- ‘मुझे क्या मालूम वो भारत आई है या नहीं आई.’ अरविंद राजस्थान में अलवर के भिवाड़ी में रहते हैं. बता दें कि अंजू राजस्थान के भिवाड़ी में अपने पति अरविंद और दो बच्चों के साथ रहती थी. वह टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान घूमने गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से मिलने पहुंच गई है.

अरविंद को तलाक देने आई हूं

इसके बाद यह खबर एक सनसनी बनकर पूरे देश में फैल गई. अंजू तब से बस झूठ पर झूठ ही कहती आ रही थीं. पहले उन्होंने कहा कि वो बस घूमने के लिए पाकिस्तान आई हैं. लेकिन कुछ दिन बाद ही उन्होंने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह कर लिया और धर्म बदलकर अंजू से फातिमा बन गईं. अंजू के घर वालों और बच्चों को जब यह खबर पता चली तो उन्होंने कहा कि उन लोगों का अब अंजू से कोई वास्ता नहीं है. उधर, पाकिस्तान में रहने के दौरान भी अंजू ने कई ऐसे वीडियो डाले थे जिसमें उन्होंने बताया था कि वो अपने बच्चों को बहुत मिस करती हैं. बुधवार को अंजू वाघा बॉर्डर पहुंची, जहां आईबी और पुलिस ने उनसे पूछताछ की. अंजू ने उन्हें बताया कि वो यहां अरविंद को तलाक देने आई हैं. साथ ही कोशिश करेंगी कि बच्चे उनके साथ पाकिस्तान चलें. बाकी बच्चों की मर्जी. अगर वे भारत ही रहना चाहेंगे तो यहीं रह सकते हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 1 3 4
Users Today : 16
Users Last 30 days : 701
Total Users : 69134

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *