Nirbhik Nazar

भट्ट ने कहा – जोशीमठ में सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास पैकेज लागू किया, शहर की तस्वीर भी हम ही बदलेंगे

देहरादून: भाजपा ने केंद्र द्वारा जोशीमठ पुनिर्निमाण योजना की मंजूरी का स्वागत करते हुए सुरक्षित और सुंदर जोशीमठ बनाने का भरोसा दिया है। प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा, हमने जोशीमठ सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास पैकेज लागू किया है और हम ही केंद्र की मदद से जोशीमठ की तस्वीर बदलने जा रहे हैं ।

जोशीमठ शहर के पुनर्वास के लिए 1658.17 करोड़ की मंजूरी के लिए भट्ट ने समस्त प्रदेशवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया है । उन्होंने कहा, इसी वर्ष जनवरी माह के दौरान जमीनों में दरार आने से शहर के अस्तित्व को लेकर भय का वातावरण बन गया था । उन्होंने कहा, धामी सरकार की जागरूकता और गंभीरता का ही परिणाम था कि इतनी बड़ी आपदा के बाद भी किसी इंसानी जान का हमने नुकसान नहीं होने दिया । साथ ही इस आपदा से सैकड़ों लोगों के घर बार और रोजी रोटी पर आए संकट को दूर करने और शहर को फिर से सुरक्षित और सुंदर बनाने की चिंता भी हम सबको थी । जिसके लिए प्रदेश सरकार ने पीड़ितों को अब तक का सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास पैकेज उपलब्ध कराया और केंद्र को आर्थिक पैकेज का प्रस्ताव भेजा । इस पूरे मसले पर पीएम ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया था । यह सबके लिए प्रसन्नता की बात है कि आपदाग्रस्त जोशीमठ के लिए इतनी बड़ी धनराशि रिकवरी एवं रिकंस्ट्रक्शन योजना के लिए मंजूर हुई है ।

उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा, भाजपा की सरकार जोशीमठ वासियों के चेहरों पर पहले जैसी चमक लाने के लिए कटिबद्ध है । केंद्र सरकार की मदद से राज्य सरकार, शहर को पहले से अधिक सुरक्षित और पर्यटन फ्रेंडली बनाएगी। इस पूरी आपदा से निपटने में स्थानीय निवासियों ने जिस हिम्मत और सजगता से प्रशासन का अब तक सहयोग दिया है, उम्मीद है पुनर्निर्माण की इन योजनाओं के क्रियानवहन में भी यह सिलसिला जारी रहेगा ।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 3 6 0 0
Users Today : 4
Users Last 30 days : 820
Total Users : 73600

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *