Nirbhik Nazar

‘आपके घर में शौचालय है, तो पैसे मिलेंगे…’, झांसा देकर महिला की सोने की चेन ले उड़े ठग

दरभंगा: बिहार के दरभंगा के कमतौल थाना इलाके के बरिओल गांव में दो ठगों ने अजब-गजब तरीके से बुजुर्ग महिला को शिकार बनाते हुए उसके साथ ठगी की है. ठगी की पूरी करतूत CCTV में भी कैद हो गई है. दरभंगा पुलिस अब इस CCTV फुटेज के आधार पर न सिर्फ दोनों ठग की तालाश कर रही है, बल्कि ऐसे ठग से बचने के लिए घटना का प्रचार-प्रसार भी कर रही है. मकसद है कि ऐसी ठगी का शिकार कोई दूसरा परिवार न हो.

पुलिस ने बताया कि दो अज्ञात ठग बरिओल गांव में एक ठाकुर परिवार के घर का दरवाजा खटखटाते हैं. घर से बुजुर्ग महिला प्रतिमा देवी बाहर आती हैं. इसके बाद ठग महिला को बताते हैं कि वे सरकारी बाबू हैं. घर में बने शौचालय के बदले पैसे देने आए हैं.

फोटो खिंचवाने के बहाने उतरवाई चेन 

बुजुर्ग महिला अज्ञात ठगों की बात में आ जाती है और दोनों ठगों को घर के अंदर बुला लेती है. ठग बिना समय गंवाए बुजुर्ग महिला की तस्वीर लेने और शौचालय दिखाने की बात कहते हैं. महिला खुद की तस्वीर खिंचवाने को जैसे ही तैयार होती है, ठग महिला से कहते हैं कि उसे चश्मा और गले में पहने सोने के चेन उतारनी होगी.

महिला सोने की चेन और चश्मा उतारकर घर के अंदर टेबल पर रख देती है. तभी एक ठग अपने हाथ से मोबाइल लेकर महिला का वीडियो बनाना शुरू करता है. बुजुर्ग महिला दोनों हाथ उठाए उसके पीछे-पीछे चलती जाती है, जबकि दूसरा ठग वहीं खड़ा रहता है. यह पूरा वीडियो घर में लगे CCTV में भी कैद हो जाता है.

शौचालय दिखाने के बहाने बरगलाया 

अंत में ठग महिला को शौचालय दिखने को कहता है. महिला शौचालय दिखाती है फिर ठग यह कह कर शौचालय से बहार निकल आता है कि आप इसमें पानी डाल दीजिए. बुजुर्ग महिला जब तक शौचालय में पानी डालकर बहार निकलती, तब तक एक ठग बड़ी तेजी से अपने कदम बढ़ते घर में घुसता है और बुजुर्ग महिला की सोने की चेन टेबल से उठा रफूचक्कर हो जाता है.

जब बजुर्ग महिला प्रतिभा देवी लौटकर आती है, तो देखती है कि दोनों ठग गायब हैं. उसकी सोने का चेन भी टेबल से गायब है. जब महिला को ठगी का अहसाह, हुआ तब उसने अपने बेटे को इसकी सूचना दी. बेटे ने गांव घर के लोगों को इसकी जानकारी दी. फिर लोगों की मदद से बुजुर्ग महिला प्रतिभा देवी ने इसकी शिकायत कमतौल थाने से की है.

पुलिस अब लोगों को कर रही है जागरुक 

घटना के समय प्रतिभा देवी घर में अकेली थीं. उनके परिवार के लोग दूसरे जगह रह कर काम करते हैं. घटना की पुष्टि खुद दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने भी की है. उन्होंने बताया कि CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ठगों की पहचान कर गिरफ्तारी की कोशिश में लगी है. इसके आलावा उन्होंने बताया कि ऐसी घटना का पुलिस प्रचार-प्रसार भी करने का काम करेगी, ताकि दूसरे लोग इस तरह की ठगी की वारदात से बच सकें.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 2 6 9 9
Users Today : 17
Users Last 30 days : 1706
Total Users : 72699

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *