Nirbhik Nazar

असली जैसा रुतबा, चमचमाती इनोवा और होटल में पार्टनरशिप… यहाँ फर्जी IPS कर रहा था ठगी!

सूरत: गुजरात के सूरत (Surat) में पुलिस ने फर्जी आईपीएस (fake IPS) को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया आरोपी आईपीएस बनकर लोगों को गुजरात सरकार के होटल में पार्टनरशिप देने के नाम पर ठगी कर रहा था. उसके मोबाइल से आईपीएस की वर्दी पहने उसके फोटो भी मिले हैं. यह आरोपी गांधीनगर पासिंग वाली सफेद रंग की इनोवा कार में घूमता था. पुलिस ने उसकी इनोवा जब्त कर ली है.

जानकारी के अनुसार, सूरत की कामरेज थाना पुलिस ने फर्जी आईपीएस प्रदीप बलदेव पटेल को पकड़ा है. उसके खिलाफ अब तक दो मामले दर्ज हो चुके हैं. पुलिस ने उसे 5 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है.

प्रदीप बलदेव पटेल आईपीएस अधिकारी बनकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा था. वह खुद को गांधीनगर पासिंग वाली सफेद रंग की इनोवा कार से चलता था, जिससे लोग इसके झांसे में आ जाते थे. उसका रुतबा किसी असली आईपीएस अधिकारी से कम नहीं था.

पुलिस का कहना है कि प्रदीप ने महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले समीर नाम के कारोबारी को झांसा दिया था कि सूरत के कामरेज क्षेत्र में हाइवे पर गुजरात टूरिज्म का होटल बन रहा है, इसमें 30 प्रतिशत का हिस्सा दिया जाएगा. यह बात कहकर प्रदीप ने 25 लाख रुपये ठग लिए थे. वह पैसे लौटाने के लिए आनाकानी कर रहा था. समीर को प्रदीप पर शक हुआ तो सूरत के कामरेज पुलिस से संपर्क किया.

कामरेज पुलिस ने जब प्रदीप बलदेव पटेल की तहकीकात की तो वह फर्जी आईपीएस निकला. इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की और गिरफ्तार कर लिया.

पूरे मामले को लेकर पुलिस अधिकारी ने क्या बताया?

सूरत ग्रामीण पुलिस के डीवाईएसपी आरआर सरवैया ने बताया कि सूरत से पकड़ा गया नकली आईपीएस अधिकारी गुजरात सरकार के होटल में पार्टनरशिप देने के नाम पर ठगी करता था. सूरत ग्रामीण पुलिस के कामरेज पुलिस थाने में सांगली महाराष्ट्र के रहने वाले समीर ने प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

समीर ने एफआईआर में बताया है कि प्रदीप ने उससे 25 लाख रुपये ऐंठ लिए थे. हो सकता है कि आरोपी ने बहुत लोगों के साथ चीटिंग की हो. कामरेज इलाके में रहने वाले कौशिक गजेरा से भी गुजरात टूरिज्म होटल में पार्टनरशिप देने के नाम पर 20 लाख 50 हजार रुपये ऐंठ लिए थे. कौशिक ने भी मामला दर्ज करवाया है. इस आरोपी की धोखाधड़ी का शिकार हुए और भी लोग हैं, जो पुलिस से संपर्क कर रहे हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 4 1 0 2
Users Today : 7
Users Last 30 days : 333
Total Users : 74102

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *