Nirbhik Nazar

उत्तराखंड में आईएएस और पीसीएस अफसरों के बंपर तबादले, देहरादून समेत कई जिलों के डीएम बदले, देखें पूरी लिस्ट

देहरादून: उत्तराखंड में IAS और पीसीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बहुत बड़ा बदलाव किया गया है. लंबे समय से ही अधिकारियों के तबादले को लेकर इंतजार किया जा रहा था. ऐसे में शासन ने बुधवार को देर रात तबादला सूची जारी कर दी है. इस दौरान राजधानी देहरादून समेत कई जिलों के जिलाधिकारियों को भी बदला गया है.

उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

उत्तराखंड में आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के बंपर तबादले हुए हैं. कई महत्वपूर्ण पदों पर अधिकारियों को लाया गया है तो कई अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारियों से हटाया भी गया है. उत्तराखंड में हुआ पूरा प्रशासनिक बदलाव इस प्रकार है.

आरके सुधांशु से ये पद वापस लिया गया

प्रमुख सचिव आरके सुधांशु से राजस्व की जिम्मेदारी वापस ली गई है. इसी तरह एल फेनाई से अल्पसंख्यक कल्याण और अध्यक्ष अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विकास निगम की जिम्मेदारी वापस ली गई है.

आर मीनाक्षी सुंदरम सचिव मुख्यमंत्री पद से हटाए गए

सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम को भी हल्का किया गया है. मीनाक्षी सुंदरम से श्रम के साथ सचिव मुख्यमंत्री और कर्मकार कल्याण बोर्ड की जिम्मेदारी वापस ली गई है.

शैलेश बगोली को उच्च शिक्षा विभाग से हटाया

शैलेश बगौली से उच्च शिक्षा वापस लेते हुए रविनाथ रमन को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. पंकज कुमार पांडे से आयुष विभाग वापस लेते हुए ये विभाग रविनाथ रमन को दिया गया है. पंकज कुमार पांडे को श्रम और कर्मकार कल्याण बोर्ड की जिम्मेदारी दी गई है. रंजीत सिन्हा को अल्पसंख्यक कल्याण की जिम्मेदारी मिली है.

हरिश्चंद्र सेमवाल आबकारी आयुक्त बने

हरिश्चंद्र सेमवाल को फिर से आबकारी आयुक्त बनाया गया है. विनय शंकर पांडे से एमडी सिडकुल और आयुक्त उद्योग की जिम्मेदारी वापस ली गई है. साथ ही मुख्य कार्यपालक अधिकारी खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की जिम्मेदारी भी वापस ली गई है. सुरेंद्र नारायण पांडे को राजस्व विभाग दिया गया है.

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत मुख्यमंत्री के सचिव बने

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को सचिव मुख्यमंत्री बनाया गया है. देहरादून के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी अब सविन बंसल को दी गई है. सी रवि शंकर से यूकाडा की जिम्मेदारी वापस ली गई है. युगल किशोर पंत को निदेशक स्वजल और अपर सचिव पंचायती राज बनाया गया है. धीराज गर्ब्याल को हरिद्वार के जिलाधिकारी पद से हटाते हुए अपर सचिव पीडब्ल्यूडी और आयुक्त ग्रामीण विकास दिया गया है.

देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका का तबादला

देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका को इस पद से हटकर अब अपर सचिव सहकारिता, निबंधक सहकारिता के साथ युकाडा की जिम्मेदारी दी गई है. इकबाल अहमद को मुख्य कार्यपालक अधिकारी खादी ग्रामोद्योग बोर्ड मिला है. कर्मेंद्र सिंह को हरिद्वार का जिलाधिकारी बनाया गया है.

आलोक पांडे बने अल्मोड़ा डीएम

रीना जोशी को पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी पद से हटाते हुए अपर सचिव कार्मिक की जिम्मेदारी दी गई है. विनीत तोमर को अल्मोड़ा जिलाधिकारी पद से हटाते हुए प्रबंध निदेशक केएमवीएन की जिम्मेदारी दी है. आलोक कुमार पांडे को अल्मोड़ा का जिलाधिकारी बनाया गया है. हिमांशु खुराना को चमोली जिलाधिकारी पद से हटाकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीएमजीएसवाई की जिम्मेदारी मिली है.

प्रशांत आर्या प्रबंध निदेशक जीएमवीएन बने

अभिषेक रोहिल्ला को अपर सचिव पर्यटन की जिम्मेदारी दी गई है. सूचना महानिदेशक को हल्का करते हुए उनसे विद्यालय शिक्षा के महानिदेशक की जिम्मेदारी वापस ली गई है. अनुराधा पाल को बागेश्वर के जिलाधिकारी पद से हटाकर अपर सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य की जिम्मेदारी दी गई है. सीडीओ देहरादून से हटकर महानिदेशक विद्यालय शिक्षा बनाया गया है. प्रशांत कुमार आर्या को आबकारी आयुक्त पद से हटकर प्रबंध निदेशक जीएमवीएन की जिम्मेदारी मिली है.

गरिमा रौंकली अपर सचिव खेल बनीं

संदीप तिवारी को चमोली का जिलाधिकारी तो आशीष भटगाई को बागेश्वर का जिलाधिकारी बनाया गया है. विनोद गिरि गोस्वामी को पिथौरागढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है. अपूर्वा पांडे को अपर सचिव पेयजल की जिम्मेदारी मिली है. गरिमा रौंकली को अपर सचिव खेल एवं युवा कल्याण मिला है.

पराग मधुकर विशेष सचिव सीएम से हटाए गए

आईएफएस पराग मधुकर से विशेष सचिव मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी वापस ली गई है. प्रकाश चंद्र को समाज कल्याण का निदेशक बनाया गया है. आकांक्षा कोड़े को सीडीओ हरिद्वार, मनीष कुमार को अधिशासी निदेशक उत्तराखंड ग्रामीण विकास संस्थान उधमसिंह नगर की जिम्मेदारी मिली है. प्रतीक जैन को एचडी सिडकुल और महानिदेशक उद्योग की जिम्मेदारी मिली है.

गिरीश गुणवंत सीडीओ पौड़ी बने

जय किशन को उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण उधमसिंह नगर बनाया गया है. अभिनव शाह को सीडीओ देहरादून, दीपक सैनी को सीडीओ चमोली, दिवेश को सीडीओ अल्मोड़ा, सुंदरलाल सेमवाल को सीडीओ उत्तरकाशी और गिरीश गुणवंत को सीडीओ पौड़ी बनाया गया है.

रामदत्त पालीवाल को निदेशक मंडी परिषद हल्द्वानी की जिम्मेदारी

बीएस चलाल को निदेशक प्रशासन एवं मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी मिली है. रामदत्त पालीवाल को निदेशक मंडी परिषद हल्द्वानी की जिम्मेदारी दी गई है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 4 1 0 2
Users Today : 7
Users Last 30 days : 333
Total Users : 74102

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *